26 countries appeal for removal of sanctions from US, Western countries to tackle Covid-19

Loading

चंद्रपुर: अगस्त माह के प्रारंभ से ही अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है. गुरुवार की दोपहर तक ही जिले में कोरोना के 64 पॉजिटिव मरीज सामने आए. देर शाम तक यह संख्या और अधिक रहने की आशंका जताई जा रही है.

बुधवार की शाम तक जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 682 तक थी. बुधवार को एक दिन में कुल 57 नए मरीज सामने आए थे, लेकिन गुरुवार को दोपहर में ही 64 नए मरीज पाए गए जिससे अब यह साफ हो गया है कि जिले में कोरोना मरीजों का डबलिंग रेट तेजी से बढ़ने लगा है और मरीजों की संख्या डबल होने के दिन भी तेजी से कम कम होने लगे है. पिछले सप्ताह तक यह डबलिंग रेट 13.5 दिनों पर था. जिले में अब तक कोरोना से 2 मरीजों की मौत हो चुकी है.

जिला प्रशासन के अनुसार जिले में आये दिन एंटीजेन टेस्ट की संख्या में वृद्धि की जा रही है, अतः मरीजों की संख्या में भी तेजी से वृद्धि नजर आ रही है. बुधवार तक जिले में एंटीजेन टेस्ट की कुल संख्या 9 हजार से अधिक की थी. आने वाले दिनों में जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या इसी रफ्तार से बढ़ने का दावा भी प्रशासन की ओर से किया गया है. प्रशासन ने लोगों से बेवजह घर से बाहर ना निकलने की भी अपील की है.

गुरुवार दोपहर तक जिले में अब तक कुल 28 हजार 575 लोगों के सैम्पल्स लिए गए थे जिनमें से 9 हजार 973 एंटीजेन टेस्ट के सैम्पल्स थे. जिले में फिलहाल 321 मरीज उपचारार्थ अस्पताल में भर्ती है जिनमें से 6 मरीजों की संख्या चिंताजनक बताई जा रही है. जिले में अब तक कुल 423 मरीज कोरोनामुक्त हो चुके है.