कोरोना में लापरवाही बर्दास्त नहीं – सांसद नेते

  • चिमूर में कोविड 19 और खरीफ सीजन की समीक्षा बैठक

चिमूर. महाराष्ट्र राज्य में देश के अन्य राज्यों की तुलना में कोरोना मरीजों की संख्या अधिक है. अब हर जिले और तहसील में कोरोना के मरीज पाये जा रहे है. इसलिए चिमूर तहसील में बाहर से आने वालों की उचित जांच कर क्वारंटाइन कक्ष में रखे. शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र पर विशेष रुप से ध्यान दे जिससे कोरोना की उचित रोकथाम की जा सके. उपाय योजना के दौरान संबंधित अधिकारियों की लापरवाही को बर्दास्त न करने की चेतावनी चिमूर गडचिरोली के सांसद अशोक नेते ने दी है. उसी प्रकार केंद्र सरकार की विविध कल्याणकारी योजनाओं का उचित क्रियान्वयन करने के आदेश अधिकारियों को सांसद नेते ने दिए.

वर्तमान में खरीफ का सीजन शुरु है बडे पैमाने पर किसान अपने कृषि कार्य में जुटे है. इस वर्ष कोरोना की वजह से किसानों को रबी के फसलों की उचित समय पर बिक्री नहीं कर सके. इसकी वजह से किसान पहले ही हलाकान है. राज्य सरकार के गलत नियोजन से इस वर्ष किसानों को उचित बीज नहीं मिल सके. राज्य में खाद की किल्लत है इसके बाजवूद तहसील में खाद की कमी न होने देने का भरोसा सांसद ने दिया.

क्षेत्रीय विधायक कीर्तिकुमार भांगडिया ने कहा कि किसानों की शिकायत है कि खाद खरीदी के लिए जाने वालों को कृषि दूकानदार सिर्फ यूरिया खाद देने से इंकार कर रहे है इसके साथ अन्य खाद लेने की सख्ती की जा रही है. इसलिए कृषि अधिकारी ऐसे कृषि केंद्र और यूरिया भंडारण की जानकारी लेकर कृषि केंद्रों पर तुरंत कार्रवाई कर उनके लाईसेंस रद्द करें. कोरोना के समय पर किसानों को किसी प्रकार की असुविधा होने पर अधिकारियों की खैर नहीं.

कोरोना के बढते संसर्ग ने संपूर्ण विश्व में हाहाकार मचा रखा है. शहरों के साथ अब ग्रामीण परिसर में कोरोना प्रवेश कर गया है. इन दिनों ग्रामीण परिसर में लोग कृषि कार्य में जुटे है. शहीद बालाजी रायपुरकर सभागृह में समीक्षा बैठक आयोजित की गई. बैठक में कृषि, बैंक, सहकारी संस्था, वनविभाग, राजस्व विभाग, पंचायत समिति और स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी उपस्थित थे. बैठक में सांसद नेते, विधायक भांगडिया के साथ जिप उपाध्यक्ष रेखा कारेकार, वसंत वारजुकर, भाजपा जिला अध्यक्ष डा. श्याम हटवादे, पूर्व सभापति प्रकाश वाकडे, निलम राचलवार, मनोज मामीडवार, अजहर शेख, एसडीओ संपकाल, तहसीलदार नागतिलक, थानेदार स्वप्निल धुले आदि उपस्थित थे.