दिक्षाभूमी-मुख्य मार्ग से चांदा क्लब पहुचेगा मोर्चा

  • शहर में पुलिस का पुख्ता बंदोबस्त
  • 500 व्हालेंटिअर्स तैनात

चंद्रपुर. ओबीसीयों का संवैधानिक अधिकार, जातिनिहाय जनगनना करने की मांग को लेकर ओबीसी समन्वय समिति की ओर से संविधान दिवस के उपलक्ष्य में 26 नवम्बर को चंद्रपुर शहर में विशाल मोर्चा का आयोजन किया है. मोर्चा के लिए ओबीसी बांधव पूरी तरह से तैयार है. मोर्चा में सहभागी होने हेतु विभिन्न क्षेत्र से आनेवाले समाज बांधवों को नागरीक, पुलिस प्रशासन, विविध सामाजिक संगठन ने सहयोग करने का आह्वान ओबीसी जनगनना समन्वय समिति ने किया है. मोर्चा के पश्चात समिति द्वारा जिलाधीश के माध्यम से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री को मांगो का ज्ञापन सौपा जायेगा.  

मोर्चा में ओबीसी युवक, युवती, महिला, पुरूषों को बडी संख्या में सहभागी होने का आह्वान ओबीसी समन्वय समिति के एड. पुरूषोत्तम सातपुते, एड. दत्ता हजारे, बलीराज धोटे, डा. राकेश गावतुरे, प्रा. सुर्यकांत खनके, डा. राकेश गावतुरे, प्रा. सुर्यकांत खनके, प्रा. विजय बदखल, प्रा. विजय मुसले, एड. प्रशांत सोनुले आदि ने किया है. मोर्चा में मास्क लगाकर तथा साथ में पानी की बोतले लेकर आने का आह्वान किया है. 

मोर्चा में 500 से अधिक व्हालेंटीअर्स तैनात 

मोर्चा में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था निर्माण ना हो इसहेतु 500 से अधिक व्हालेंटीअर्स की टिम तैनात की है. मोर्चा में सहभागी स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण दिया गया है. मास्क, सोशल डिस्टंन्सिंग, कतार में चलने की जिम्मेदारी स्वयंसेवकों को दी गई. मोर्चा के दौरान कचरा ना हो तथा स्वच्छता की जिम्मेदारी इन स्वयंसेवकों को दी गई है. 

ऐसा रहेगा मोर्चा का मार्ग 

ओबीसी मोर्चा की शुरूवात डा. बाबासाहब आम्बेडकर कालेज दिक्षाभूमी चंद्रपुर से 6_6 की कतार में मोर्चा निकाला जायेगा. मोर्चा दिक्षाभूमी से रामनगर, जटपुरा गेट, जयंत टाकीज, गांधी चौक से सराफा लाईन, गिरनार चौक, कस्तुरबा मार्ग, जटपुरा गेट, प्रियदर्शिनी चौक से चांदा क्लब पहुचेगा. चांदा क्लब में मोर्चा का समापन किया जायेगा.   

वाहन पार्कींग व्यवस्था

मूल, दुर्गापुर मार्ग से आनेवाले वाहनों के लिए ला कालेज के सामने व विद्या विहार कान्व्हेंट के पिछे मैदान में, बल्लारपुर बायपास से आनेवाले वाहनों के लिए इसी स्थान पर पार्कींग की व्यवस्था की है. बल्लारपुर रोड से महाकाली मर्ग से आनेवाले वाहनों के लिए कोहीनुर मैदान, महाकाली मंदिर परिसर के मनपा का मैदान, रामराव चहारे वाडी का खुला मैदान की व्यवस्था की है. पठाणपुरा मार्ग से आनेवाले वाहनों के लिए कोहिनुर मैदान, नागपुर रोड से आनेवाले वाहनों के लिए विद्यानिकेतन स्कूल, गौरव लान, लोकमान्य तिलक मैदान, सेंट मायकल मैदान, चांदा पब्लिक स्कूल मैदान, इंदिरा गांधी गार्डन मैदान स्कूल मैदान, सिंधी कालनी दांडीया मैदान, पींक प्लैनेट के बाजु का मैदान में वाहन पार्कींग व्यवस्था की है.

सभास्थल पर पूर्ण सुविधा

सभास्थल पर पीने के पानी की व्यवस्था मोर्चा आयोजन समिति, मनपा, यंग चांदा ब्रिगेड द्वारा की गई है. सभा परिसर में मनपा द्वारा पीने के पानी का टैंकर, सुनिश्चित जगह पर मोबाईल स्वच्छता गृह की व्यवस्था की गई है. 

पुलिस का रूट मार्च व पुख्ता बंदोबस्त 

संविधान दिवस पर ओबीसी के मोर्चा को देखते हुए कानुन व सुव्यवस्था बनाए रखने की दृष्टी से बुधवार को दिक्षाभूमी से पुलिस कर्मचारीयों का रूट मार्च निकाला गया. इस दौरान पुलिस कर्मीयों को शहर के चप्पे_चप्पे पर तैनात कर बंदोबस्त के लिए लगाया है. दौरान चांदा क्लब ग्राऊंड का मुआयना पुलिस अधिकारीयों द्वारा किया गया.