Vaccination center started in Kantai Nethralaya Hospital

    चंद्रपुर. कोरोना की दूसरी लहर कुछ मंद पड गई है किंतु आज भी ग्रामीण परिसर में उपचार की उचित सुविधा न होने से संक्रमितों की संख्या अधिक है. इसका एक कारण यह भी है कि ग्रामीण परिसर के लोग कोरोना रोधी टीका लेने से कतरा रहे है. इसकी सूचना मिलने पर आज 5 जून को सावली के तहसीलदार परिक्षित पाटील अपनी टीम के साथ अल्प प्रतिसाद वाले सावली के वार्ड में जाकर टीकाकरण के लिए जनजागृति की.

    ज्ञात हो कि सावली तहसीलदार ने इसके पूर्व ग्रामीण परिसर घर घर जाकर टीकाकरण के लिए जनजागृति कर सभी से टीकाकरण की अपील की है. इसके बावजूद ग्रामीणों में अनेक प्रकार की भ्रंतिया फैली है इसके चलते टीकाकरण से कतरा रहे है. आज तहसीलदार पाटील के साथ नायब तहसीलदार सागर कांबले, नगर पंचायत की मुख्याधिकारी माधुरी वजाले, स्वास्थ्य अधिकारी डा. गोबाडे, पटवारी योगेश सांगुलते, सुरज बोम्मावार, प्रवीण झोडे, इंजीनियर रोहित शुक्ला और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भेंट दी.

    इस दौरान अधिकारियों ने कोरोना टीका के महत्व विषद करते हुए बताया कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और कोरोना से बचाव का एकमात्र पर्याय है. इसलिए देश भर में कोरोना टीकाकरण को एक अभियान की भांति चलाकर जल्द से जल्द सभी को टीका लगाने उद्देश्य निर्धारित किया है. तहसीलदार ने कोरोना काल में स्वयंसेवी संस्था और उद्योगों से कोरोना पीडितों के लिए उपचार सामग्री उपलब्ध कराई है. इसके पूर्व ग्रामीण परिसर में जनजागृति के लिए हिरापुर, चारगांव, मुंडाला आदि गांव में अभियान चलाया है.