घोड़ाझरी बफर जोन में वन विभाग की पार्टी

  • वन्य प्रेमियों को दी जान से मारने की धमकी

तलोधी बा. घोड़ाझरी बफर जोन में वन विभाग के एक अधिकारी के साथ 20 से 25 कर्मचारियों द्वारा जमकर शराब की पार्टी कर जुआ खेलने की बात सामने आई है. बताया जाता है कि जिन वन्य प्रेमियों ने उन्हें पार्टी करते हुए देखा, उन्हें उन्होंने जान से मारने तक की धमकी दे डाली. हालांकि इस मामले में वरिष्ठ अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं.

पक्षी निरीक्षकों को दिखे
जिस जगह वन अधिकारी व कर्मचारियों की पार्टी व जुआ शुरू था, उससे कुछ दूरी पर कुछ पक्षी निरीक्षक पक्षियों की गणना कर रहे थे. तभी वे पार्टी वाली जगह पर पहुंच गए. वहां सभी कर्मचारी नशे में धुत थे. नशे में धुत वन विभाग के कर्मचारियों ने उन्हीं से सवाल पूछने शुरू कर दिए. तुम्हें जंगल में घुसने की अनुमति किसने दी? यहां की पार्टी वाली जगह कैसे आए? इसके बाद जंगल में दिखाई दिए, तो रस्सी से फांसी पर लटका देंगे और किसी को पता नहीं चलेगा ऐसी धमकी भी दी. 

पाबंदी के बाद कहां से आई शराब
जिले में शराबबंदी होने के बावजूद वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी जंगल में शराब पी रहे थे. ऐसे में उनके पास शराब कहां से आई, इसे लेकर वन्य प्रेमियों ने सवाल खड़े किए हैं. वहां पक रहा मांस किसका था इसे लेकर भी जांच की मांग उठ रही है. लॉकडाउन के कारण घोड़ाझरी अभयारण्य बंद है. गेट पर अभयारण्य में पार्टी करते पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की सूचना चिपकी है. इसके बावजूद वनाधिकारी ही घोड़ाझरी में पार्टी कर रहे हैं. वन्यजीव प्रेमियों ने इस मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.