Vaccination center started in Kantai Nethralaya Hospital

    Loading

    चंद्रपुर. जिले में कोरोना के कारण हर तरफ दिखाई दे रहे भयावह मंजर को देखकर अब लोग वैक्सीनेशन के लिए टूट पड़ रहे है. जिले में 5 दिन के अंतराल के बाद वैक्सीन की खेप पहुंचने के बाद मंगलवार से जिले के अधिकांश टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन प्रारंभ हुआ और करीब सभी सेंटर्स पर लोगों ने वैक्सीन लगवाने के लिए भीड़ इकट्ठा की थी. 

    जिले में मंगलवार को एक ही दिन में दोपहर 4 बजे तक 10 हजार 500 से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका था. हर सेंटर्स पर भीड़ इतनी थी कि लोगों को टीका लगवाने के लिए दो से तीन घंटे लग रहे थे.

    मंगलवार को जिला स्वास्थ्य प्रशासन तथा मनपा प्रशासन की तरफसे वैक्सीनेशन सेंटर्स में बढ़ोतरी की गई थी. मंगलवार को जिले में करीब 148 सेंटर्स पर वैक्सीनेशन का प्रबंध किया गया था जिनमें 141 सरकारी तथा 7 निजी केंद्रों का समावेश रहा.

    उक्त सेंटर्स पर दोपहर 4 तक कुल 10535 लोग टीका लगवा चुके थे. कुल मिलाकर जिले में अब तक कुल 199847 लोग टीका लगा चुके है, जिनमें 178245 लोगों ने पहली बार तथा 21602 लोगों ने दूसरी बार टीका लगवा लिया है.

    जिले में मंगलवार को जिन सेंटर्स पर किसी कारणवश वैक्सीनेशन नहीं हो सका उनमें गांगलवाड़ी, जीवती, खड़संगी, अन्तरगाव, अरहेंर नवरगाव,  बालापुर, चन्दनखेड़ा, मेडिकल कॉलेज, चिंचोली, देवाड़ा, धाबा, लोंढोली, माढेली, मारोडा, मासल, मेंढकी, मोहाडी, मौशी, मुधोली, मुड़झा, नागरी, नवेगांव, नवरगाव, पाटन, पाथरी, तोहगाव, समदा, वाडोना, वासेरा, पोलिस हॉस्पिटल, ख्रिस्तानन्द, विसापुर, चिरौली, शेनगाव, टेमुर्दा, बामनी, वरोरा, कोठारी, डोंगरगाव, राजोली, बेंबाल, जिबगाव आदि का समावेश था.