रानभाजी महोत्सव पर चल रही राजनिति, दबाव में नियुक्त हुए कार्यक्रम के अध्यक्ष

  • कागजादो पर चल रही किसान सलाहगार समिति

Loading

पोंभुर्णा. महाराष्ट्र शासन के कृषि विभाग की ओर से पोभुर्णा तहसील में 11 अगस्त को आयोजित राजभाजी महोत्सव 2020 उद्घाटन के पहले ही निमंत्रण पत्रिका में मौजुद अतिथियों की नियुक्ति के चलते विवादों के घेरे में आ गया है. केवल कागजातों पर चलनेवाली किसान सलाहगार समिति के अध्यक्ष को प्रावधान देकर कार्यक्रम का अध्यक्ष पद दिए जाने की बात सामने आ रही है. दबाव में आकर यह पद दिए जाने की खुसपूस राजनितिक क्षेत्र में चल रही है.  

भारतीय संस्कृति का परिचय होने, रानभाजी की रूची आम जनता ले इस उद्देश से रानभाजी महोत्सव आयोजित किया है. परंतु इस आयोजन में राजनिति चल रही है. वास्तविक रूप से संबंधित विभाग के पदाधिकारीयों को नजरअंदाज कर कागजातों पर चल रही समिति के सदस्य को दबाव के चलते अध्यक्ष के तौर पर कार्यक्रम में निमंत्रित किए जाने की बात निमंत्रण पत्रिका में स्पष्ट किया है. 

हरबार विवाद में रहनेवाला यह कार्यालय किसानेां के हितों की ओर ध्यान देने के बजाय राजनिति पर अंमल करता हुआ दिखाई दे रहा है. फिलहाल कोवीड 19 में कार्यालय सील हुआ था. इसी बीच निमंत्रण पत्रिका में जिप सदस्य, पंस सदस्य को निमंत्रण ना देते हुए कृषी विषयक एक भी निति अथवा योजना न चलानेवाले नगरपंचायत को पत्रिका में प्रावधान देकर किसानों के प्रती उदासीनता दर्शायी जा रही है. 

अनावधान से निमंत्रण पत्रिका में समिति के व्यक्ति केा अध्यक्ष पद दिया गया है. इस पर बदलाव जरूर किया जायेगा. भविष्य में इस पर सावधानी बरती जायेगी. – चंद्रकांत निमोड, तहसील कृषी अधिकारी, पोंभुर्णा 

इस कार्यक्रम के बारे में तथा समिति के बारे में अनभिज्ञ है इस विषय पर कृषी कार्यालय की ओर से जानकारी लेना अपेक्षित है. – राहुल संतोषवार, जिप सदस्य, चंद्रपुर