फिर से लग सकता है जनता कर्फ़्यू, सोमवार को होगा निर्णय

चंद्रपुर. कोरोना का हॉटस्पॉट बने जिले के कुछ शहरों में फिर से जनता कर्फ़्यू लगाया जा सकता है। इस संदर्भ में राजनीतिक तथा व्यापारी दल के प्रतिनिधियों की एक बैठक 21 सितंबर को बुलाई गई है।

जिलाधिकारी कार्यालय में दोपहर 1 बजे होने वाली इस बैठक में जिले के पालकमंत्री विजय वडेटटीवार उपस्थित रहेंगे। जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7 हजार के पार हो चुकी है तथा कोरोना से मरने वालों की संख्या  भी सौ से अधिक हो गयी है।

जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या ही 3 हजार से अधिक है। जिले के सभीं प्रमुख शहरों के सरकारी तथा निजी अस्पतालों में अब बिस्तरों की कमी पड़ने लगी है जिससे मरीजों के परिजनों में रोष व्याप्त हो रहा है। जिले में कोरोना मरीजों की सेवा कर रहे अधिकांश डॉक्टर्स तथा अन्य स्वास्थ्य कर्मियों में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ते जाने से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर हो रहा है तथा स्वास्थ्य सेवाएं चरमराने लगी है।

इन परिस्थितियों को देखते हुए ही तथा जिले में कोरोना संक्रमण की श्रृंखला खंडित करने के उद्देश्य से जिले में पुनः एक बार लम्बी अवधि के जनता कर्फ़्यू की आवश्यकता व्यक्त की जा रही है। इसी आवश्यकताओं के मद्देनजर जिले के पालकमंत्री वडेटटीवार ने 18 सितंबर को ही जिले के राजनीतिक दलों समेत व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों से बैठक बुलाई थी किंतु यह बैठक टल गई थी। अब यह बैठक सोमवार 21 सितंबर को बुलाई गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि, जिला प्रशासन अगले सप्ताह से जिले में कोरोना के हॉटस्पॉट बनते जा रहे प्रमुख शहरों में कम से कम 8 दिनों के जनता कर्फ़्यू लगाने पर सोच विचार कर रहा है।