परीक्षा फीस और अन्य शुल्क में कटौती, गोडवाना यंग टीचर्स संगठन की मांग को सफलता

    राजूरा . कोरोना संकट की वजह से विद्यार्थी और अभिभावकों को आर्थिक और मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ा था. अनेकों के रोजगार छिन जाने से उन्हें भारी आर्थिक संकट से जूझना पड़ा था. इसे देखते हुए गोंडवाना यंग टीचर्स एसोसिएशन ने विश्वविद्यालय से कोरोना काल परीक्षा शुल्क और विविध शुल्क में माफी अथवा भारी कटौती की मांग की थी. संगठन की मांग को सफलता मिली है विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों की परीक्षा और विविध शुल्क में भारी कटौती की है. इस आशय का परिपत्र जारी किया है. इससे विद्यार्थियों में हर्ष का वातावरण है.

    गोंडवाना विवि ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए इंद्रधनुष, चुनौती, अविष्कार, विद्यार्थी कल्याण निधि, विद्यार्थी संघ शुल्क, मेडिकल जांच आवेदन शुल्क, आपत्ति व्यवस्थापन शुल्क शत प्रतिशत माफ किया गया है. प्रयोगशाला, ग्रंथालय और पर्यावरण शुल्क में 50 प्रश तक कटौती की गई है.

    ग्रीष्मकालीन 2020 परीक्षा के लिए सभी नियमित विद्यार्थियों की फीस में सीधे तौर पर 10 फीसदी कटौती की गई है. विद्यार्थियों द्वारा दी जाने जाने वाली विविध फीस और शुल्क में कटौती करने से विद्यार्थियों को काफी राहत मिली है. गोंडवाना विवि यंग टीचर्स ने लगातार विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखकर कोरोना काल के विद्यार्थियों के फीस माफी अथवा रियायत देने की मांग की थी. संगठन की मांग को सफलता मिली है. विविध विश्वविद्यालय ने अनेक मदों से ली जाने वाली फीस और शुल्क में बड़ी कटौती की है. संगठन की सफलता पर अनेकों ने अभिनंदन किया है.