Corona
File Photo

    • नागरिकों को सहयोग करने का आहवान

    चंद्रपुर. कोरोना मानवी श्रृंखला तोडने के लिए साथ ही संक्रमण को कम करने के लिए शासन और प्रशासन की ओर से कुछ प्रतिबंध लगाये गए थे. इस प्रतिबंधों को जिले में 15जून 2021 के सुबह 7 बजे तक बढा दिया गया है.

    शासन के 30 मई के संशोधित निर्देश अनुसार जिलास्तर पर प्रतिबंध शिथिल करने की मुख्य शर्त अर्थात जिले की पिछले सप्ताह की पॉजीटीविटी दर 10 या उससे कम होनी चाहिए. मात्र चंद्रपुर जिले में यह दर 10 से होने के कारण पिछले प्रतिबंध कायम रखे गए है.

    साथ ही प्रतिबंध शिथिल करने की दूसरी शर्त अर्थात जिले में कुल ऑक्सीजन बेड के 60 प्रश या उससे अधिक ऑक्सीजन बेड रिक्त होना आवश्यक है. प्रतिबंधों में शिथिल लाने के लिए पॉजीटीविटी दर 10 या उससे कम होना अत्यंत आवश्यक है. इसलिए इससे पूर्व जारी किए गए आदेश को जिलाधिकारी अजय गुल्हाने ने 15 जून 2021 की सुबह 7 बजे तक बढा दिया है.

    आज 31 मई से लेकर आगामी शुक्रवार तक जिले का पॉजीटिविटी दर 10 या उससे कम आया तो शासन के संशोधित निर्देश अनसार जिले को राहत मिल सकती है. इसके लिए नागरिकों को सहयोग करना आवश्यक है. नागरिक कोरोना संबंधित नियमों का पालन करें, रोजाना मास्क का उपायेग, बारंबार हाथ धोने, भीड़ से बचने, सोशल डिस्टसिंग के नियमों का पालन करें.

    आदेश में यह भी कहा गया है संबंधित प्रशासकीय विभाग प्रमुख उपरोक्त आदेश का कड़ाई से पालन करें. उक्त आदेश का कोई भी व्यक्ति, संस्था या संगठन ने क्रियान्वयन करने में मना करने अथवा विरोध दर्शाने पर संबंधित के खिलाफ आपदा प्रबंधन कानून, भारतीय दंड संहिता, संक्रमक रोग नियंत्रण कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. ऐसा आदेश में उल्लेख किया गया है.

    व्यापारियों के शिष्टमंडल की जिलाधीश से मुलाकात

    चंद्रपुर के जिलाधिकारी अजय गुल्हाने ने आज दोपहर 2.00 बजे व्यक्तिगत मुलाकात का समय दिया था चंद्रपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सीए हर्षवर्धन सिंघवी, उपाध्यक्ष सदानंद खत्री एवम विनोद बजाज, नारायण तोषनीवाल, नीतिंन गुंदेजा, राजेंद्र लोढ़ा,और विवेक पतीवार आदि ने मुलाकात की है.महाराष्ट्र सरकार के आदेशानुसार चंद्रपुर मे गैरआवश्यक वस्तु की दुकानें खोलने और समय बढाने के बारे में निवेदन आज जिल्हाधिकारी को चेम्बर की ओर से दिया गया.

    चर्चा करते हुए उन्होंनें बताया कि लॉकडाउन शिथिल करने के लिए सरकारी आदेशानुसार कोविड पॉजिटिव रेट 10% से कम और ऑक्सीजन बेड 40% खाली होना आवश्यक है. चंद्रपुर में  अभी कोविड पॉजिटिव रेट 11.67% है, इसलिए चंद्रपुर मे लॉक डाउन जैसे थे वैसा ही रहेगा. हमे कुछ दिन और प्रयास करके इस परसेंटेज को नीचे लाना होगा ताकि सभी दुकानें खोली जा सके। उन्होंने सभी व्यापारी भाईयों से सहयोग करने को कहा है.