Chandrapur ZP
File Photo

    Loading

    • कोरम पूर्ण नही होने से सभा बरखासत 

    चंद्रपुर. जिला परिषद के स्थायी समिति की आनलाईन सभा में जिप अध्यक्ष व विपक्ष नेता सतिश वारजुरकर को छोडकर कई सदस्य अनुपस्थित रहने के कारण सभा के लिए कोरम पूर्ण नही होने से सभा बरखास्त करनी पडी. सत्ताधारी भाजपा सभापति व सदस्यों को समाधानकारक नीधि का वितरण नही होने से उनमे नाराजगी थी. जिसके कारण सदस्य सभा में अनुपस्थित रहे. 

    स्थायी समिति सभा में प्रमुखता से नीधि वितरण, 15वें वित्त आयोग का नीधि वितरण आदि समेत अन्य विषयों पर चर्चा होनेवाली थी. इसके लिए यह सभा 12 बजे आयोजित की थी. 12 बजे के पश्चात सत्ताधारी सदस्य आनलाईन सभा में उपस्थित नही हुए. सत्ताधारी पक्ष के सभापति व अन्य सदस्य आनलाईन सभा में सहभागी होंगे ऐसी अपेक्षा थी. परंतु वे समय पर अनुपस्थित रहे. सभा में जिप अध्यक्ष संध्या गुरनूले व विपक्ष गुटनेता सतीश वारजुरकर ने उपस्थिति दर्शायी थी. अंत में कोरम पूर्ण नही होने से सभा बरखास्त करनी पडी. 

    जिप में भाजपा की सत्ता है. पहले टर्म में देवराव भोंगले का कार्यकाल पूर्ण होने के बाद जिप अध्यक्ष पद महीला के लिए आरक्षित निकलने से भाजपा की वरिष्ठ नेता संध्या गुरनूले को स्थान मिला. जिप का पदभार संभालने के पश्चात कुछ ही महीनों में कोरेाना संक्रमण की स्थिति निर्माण हुई. जिससे जिप के निधि में कटौती हुई व कई विकास कार्यो को ब्रेक लगा.

    स्वयं के निर्वाचन क्षेत्र में बुनीयादी सुविधाओं की समस्या को हल करने के लिए सदस्यों को एकसमान नीधि वितरित नही होने से सत्ताधारी सदस्यों में नाराजगी दिखाई दी. जिससे सभापति समेत अन्य सदस्य सभा में अनुपस्थित रहे ऐसी चर्चा भाजपा सदस्यों में है. 

    सत्ताधारी सदस्यों को नीधि वितरण में कटौती करने से सदस्य नाराज है तो दूसरी ओर विपक्ष के एक कथित सदस्य को नीधि वितरण में कटौती करने की चर्चा है. सत्ताधारी सदस्यों में दुजाभाव करने का आरोप दबे आवाज में किया जा रहा है.