Sand smugglers attacked forest officer

चंद्रपुर. रेती तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर ट्रैक्टर जब्त कर ले जा रही पदमापुर परिसर के वनपरिक्षेत्र अधिकारी राहुल कारेकर और उनकी टीम के साथ गालीगलौच कर जबरन ट्रैक्टर ले जाने वाले 2 आरोपियों को रामनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। किंतु इस घटना से साफ होता है कि तस्करों के हौसले इतने बुलंद है कि उन्हे कानून का डर नहीं है।

विस्तृत जानकारी के अनुसार समीपस्त पदमापुर परिसर में गस्त कर रही वनविभाग की टीम को सूचना मिली कि कुछ लोग रेती घाट से रेती तस्करी कर रहे है। सूचना के आधार पर पदमापुर के वनपरिक्षेत्र अधिकारी राहुल कारेकार अपने दल के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा की एक ट्रैक्टर में रेती भरकर ले जाई जा रही थी।

उन्होंने ट्रैक्टर चालक से पूछताछ की तो वह समाधानकारक जवाब नहीं दे सका। इसलिए ट्रैक्टर को जब्त कर वनविभाग के कार्यालय में ले जा रहे थे कि चालक ने अष्टभुजा निवासी रविशंकर तिवारी (32)को सूचना दी। सूचना मिलते ही रविशंकर अपने पिता के साथ मौके पर पहुंचे और कार्रवाई कर रहे वनपरिक्षेत्र अधिकारी और उनकी टीम के साथ गालीगलौच कर धक्का मुक्की की। साथ ही वहां से ट्रैक्टर लेकर चलते बने।

इससे स्पष्ट होता है कि रेती तस्करों के हौसले कितने बुलंद है। इस प्रकार रेती तस्कर सरकारी राजस्व को लाखों की चपत लगा रहे है। वनपरिक्षेत्र अधिकारी और उनकी टीम की रिपोर्ट के आधार पर रामनगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर रविशंकर तिवारी और उनके पिता के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, गालीगलौच कर धक्कामुक्की का मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। मामले की जांच एपीआई राजगुरु कर रहे है।