vijay Wadettivar

Loading

चंद्रपुर. चंद्रपुर जिले में ब्रम्हपुरी शहर एवं तहसील कोरोना रूग्ण बड़े पैमाने पर सामने आने से उपाययोजना के रूप में अगले तीन दिन 1 जुलाई से 3जुलाई ब्रम्हपुरी शहर बंद रखा जाएगा. नागरिकों के स्वास्थ्य की दृष्टि से यह उपायोजना की गई है. कोरोना की श्रृंखला तोडने के उपाययोजना में सहयोग करने का आवाहन जिलाधिकारी डा. कुणाल खेमनार ने किया है. जिले के पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने प्रशासन को सहयोग करने की अपील जनता से की है.

ब्रम्हपुरी उपविभागीय दंडाधिकारी क्रांति डोंबे ने इस संदर्भ में जिलाधिकारी से इस संबंध में अनुमति मांगी थी. ब्रम्हपुरी के ग्रामीण अस्पताल के वैद्यकीय अधीक्षक साथ ब्रम्हपुरी नगर पालिका के मुख्याधिकारी एवं उपविभागीय अधिकारी ने कोरोना के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए कम से कम तीन दिन शहर बंद रखने का प्रस्ताव दिया था. जिला प्रशासन ने इसे मंजूरी दी.

बंद के दौरान केवल सरकारी कार्यालय, सभी प्रकार के अस्पताल, मेडिकल आदि शुरू रहेंगे. वैद्यकीय सेवा के अलावा आवश्यक परिवहन सेवा अतिरक्ति अन्य सभी परिवहन सेवा बंद रहेंगी.

अकेले ब्रम्हपुरी शहर में 11पॉजीटीव पाये गए है. ग्रामीण क्षेत्र में 16 पॉजीटीव मरीज पाये गए. इसमें शहर के कोरोना पॅाजीटीव मरीज के घर पर कुछ दिन पूर्व जन्मदिन का कार्यक्रम लिया गया. इसमें बड़े पैमाने पर नागरिक शामिल हुए थे. इसके चलते शहर के अन्य क्षेत्र में भी संक्रमण अथवा या नहीं इसकी जांच के लिए शहर बंद रखना आवश्यक है. इसके चलते ब्रम्हपुरी शहर अगले तीन दिन के लिए बंद रखने का नर्णिय लिया गय है.

ग्रामीण क्षेत्र से नागरिक ना आये- डोंबे
आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं फौजदारी प्रक्रिया संहित अंतर्गत शहर के एवं अन्य क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण अन्य नागरिकों को ना हो इस दृष्टि से उक्त क्षेत्र के सम्पूर्ण ब्रम्हपुरी शहर सीमा बंद करना आवश्यक है. इसलिए आज बुधवार से शहर की सभी सीमाएं बंद कर दी गई है. इसके चलते ब्रम्हपुरी तहसील में अन्य गांव के नागरिक भी इस दौरान शहर में ना आये, शहर के सभी व्यापारी प्रतष्ठिान, दुकानें, परिवहन की सभी साधन इस दौरान बंद हो ऐसा स्पष्ट किया गया है इस दौरान शहर के नागरिक घर के बाहर ना जाए, ग्रामीण क्षेत्र से ब्रम्हपुरी शहर में कोई ना आये ऐसा आवाहन उपविभागीय दंडाधिकारी क्रांति डोंबे ने किया है.