Bhandara School

    • नारायणा विद्यालय की मनमानी पर अभिभावकों का रौद्र रूप

    चंद्रपुर. यहां के प्रसिध्द नारायणा विद्यालय की मनमानी पर माध्यमिक शिक्षणाधिकारी द्वारा दिखाये सख्त रवैये और अभिभावकों के आंदोलन के उपरांत विद्यालय ने स्कूल के सभी विद्यार्थियों का परीक्षाफल घोषित किया और सभी विद्यार्थियों को ऑनलाईन शिक्षण सुविधा शुरू की है.

    प्राप्त जानकारी अनुसार शुक्रवार 18 जून को नारायणा विद्यालय के अभिभावकों ने स्कूल फीस 50 प्रश करने, सभी विद्यार्थियों का परीक्षाफल घोषित करने, सभी विद्यार्थियों का ऑनलाईन शिक्षण शुरू करने की प्रमुख मांग को लेकर जिला परिषद चंद्रपुर में ताली बजाओ, थाली बजाओ आंदोलन कर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अपना रोष जताया.

    पिछले एक वर्ष से अभिभावकों की मांग को नजरअंदाज कर स्कूल प्रबंधन द्वारा विद्यार्थियों को परेशान करना शुरू कर दिया था. फीस नहीं भरे जाने पर बच्चों की ऑनलाईन पढाई बंद कर दी गई थी. इसके विरोध में अभिभावकों ने जिला परिषद के प्रांगण में आंदोलन कर माध्यमिक शिक्षणाधिकारी को निवेदन दिया. साथ ही शिक्षणाधिकारी के साथ इस बारे में चर्चा की.

    संबंधित स्कूल की मान्यता रद्द करने के लिए अथवा कठोर कार्रवाई के लिए इससे पूर्व ही प्रस्ताव भेजे जाने की जानकारी माध्यमिक अधिकारी ने दी. इसके बाद भी स्कूल प्रबंधन के रवैये को देखते हुए स्कूल पर कठोर कार्रवाई किए जाने का प्रस्ताव भेजे जाने की जानकारी उन्होने दिया.

    अभिभावकों के रौद्र रवैये को देखते हुए नारायणा विद्यालय प्रशासन को झुकना पड़ा. फिलहाल जिन विद्यार्थियों ने स्कूल फीस नहीं भरी है ऐसे सभी विद्यार्थियों का परीक्षाफल घोषित किया गया साथ ही सभी विद्यार्थियों के लिए ऑनलाईन एज्यूकेशन एप शुरू कर विद्यार्थियों का शिक्षण शुरू किया. इससे अभिभावकों ने समाधान जताया है. इस आंदोलन में अभिभावकों का साथ देनेवाले सभी का आभार जताया है.