पेट्रोल व डिजल भाववृध्दी पर शिवसेना का आंदोलन

  • केंद्रीय राज्यमंत्री दानवे के बयान का किया निषेध

चंद्रपुर/वरोरा. केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डिजल में लगातार हो रही भाववृध्दी तथा केंद्रीय राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे के किसान विरोधी बयान के खिलाफ शिवसेना की ओर से जिले में आंदोलन किया गया. चंद्रपुर के गांधी चौक में निषेध आंदोलन तो वरोरा तहसील में तहसील कार्यालय पर धडक मोर्चा निकालकर निषेध किया गया.  

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे ने किसानों का संबंध चीन व पाकिस्तान से जोडा. मंत्री के बयान तथा  केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डिजल में लगातार की जा रही वृध्दी के खिलाफ शिवसेना जिलाप्रमुख संदिप गिरे के नेतृत्व में शनिवार को गांधी में निषेध आंदोलन किया गया. आंदोलन के दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई. 

आंदोलन के पश्चात जिलाधिश के माध्यम से प्रधानमंत्री को मांगो का ज्ञापन सौपा गया. आंदोलन में शिवसेना के पदाधिकारी व महिला कार्यकर्ता सहभागी हुए थे. 

वरोरा में तहसील कार्यालय पर धडक मोर्चा 

केंद्रीय राज्यमंत्री दानवे के किसान विरोधी बयान तथा केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डिजल की भाववृध्दी के विरोध में शिवसेना ने तहसील कार्यालय पर धडक मोर्चा निकाला. सर्वप्रथम डा. बाबा साहब आंबेडकर के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तहसील कार्यालय तक मोर्चा निकाला व एसडीएम सुभाष शिंदे को मांगो का निवेदन सौपा. 

शिष्टमंडल में शिवसेना प्रमुख नितीन मत्ते, उपजिल्हा प्रमुख रमेश मेश्राम, तहसील प्रमुख मुकेश जीवतोडे, शहर प्रमुख बुरिले, संदीप मेश्राम समेत अनेक शिव सैनिक उपस्थित थे. 

आंदोलन के दौरान पुलीस निरीक्षक दीपक खोब्रागडे, एपीआय किटे, एपीआय मडावी, एपीआय विद्या जाधव, पीएसआय सर्वेश बेलसरे समेत अन्य पुलिस कर्मी ने बंदोबस्त में सहभागी थे.