सरपंच के इस्तीफे की मांग को लेकर मासीक सभा मे लगे नारे

  • सभागार में पुलीस की उपस्थिति से गरमाया माहोल
  • सरपंच उपसरपंच के भ्रष्टाचारी होने के फलक लहराए

भिसी. भिसी ग्रामपंचायत की मासिक सभा के दौरान सरपंच तथा उपसरपंच के विरेाध में निषेध व्यक्त करते हुए दोनो के इस्तीफे की मांग को लेकर सभागार में नारेबाजी की गयी. सभागार में पुलिस की उपस्थिति के चलते कुछ देर के लिए माहोल गरमाया. जिसके चलते मासिक सभा अनिश्चीत समय तक रद्द कर दि गई.

भिसी की महीला सरपंच योगीता गोहणे ने कुछ कार्यकर्ताओं के कहने पर पिछले चार माह से मासीक सभा नही ली. चार महिने बाद 31 जुलाई को बहुप्रतीक्षीत मासीक सभा का आयोजन किया गया. सभा शुरू होते ही ग्रामपंचायत सदस्यो ने सरपंच गोहने तथा उपसरपंच लिलाधर बन्सोड को रिश्वत प्रतीबधक विभाग व्दारा रिश्वत लेते रंगेहाथ पकडने का खुलासा करने कि मांग की. परंतु सरपंच ने सदस्यो कि मांग को सिरे से नकार दिया. इस बिच कुछ सदस्यों को सभागार में पुलीस कर्मचारी बैठे दिखाई दिए. पुलीस कर्मी की सभागार में उपस्थिति पर ऐतराज जताते हुए ग्रामपंचायत सदस्यों ने सरपंच तथा उपसरपंच के खिलाफ भ्रष्टाचारी होने के नारे लगाते हुए दोनों के इस्तीफे कि मांग की. मासिक सभा की जानकारी सात दिन पहले सभी ग्रामपंचायत सदस्यों को मिलनी चाहीए परंतु सभा कि जानकारी मात्र दो दीन पूर्व सदस्यों को दि गई.

यह ग्रामपंचायत अधीनियम के खिलाफ है ऐसा आरोप सदस्यों ने लगाया. भ्रष्ट्राचारी सरपंच, उपसरपंच इस्तीफा दो, रिश्वत लेने वालों का धिक्कार हो आदी नारे लिखे हुए फलक ग्रामपंचायत सदस्यों ने लहराए. आखीर में मासीक सभा रद्द की गई. गुस्साए ग्राम पंचायत सदस्यो ने सभागार से बाहर निकलकर ग्रामसचीवालय के प्रवेश व्दार पर एकत्रीत होकर नारेबाजी की. इस समय ग्रामसचीवालय के सामने अनेक ग्रामवासी एकत्रीत हो गए थे. 

आखीर में वहा उपस्थित पुलीस कर्मीयों ने उन्हे खदेडा. इस समय ग्रामपंचायत सदस्य देवेन्द्र मुंगले, राजू गभने, पंकज रेवतकर, इश्वर डुकरे, विजय नन्नावरे, अवीशा रोकडे, भावना वाघ, राजू सातपूते आदि उपस्थित  थे.  

मासिक मिटींग आयोजीत करने का अधीकार सरपंच को है. मिटींग का नोटीस सरपंच तथा सचीव के हस्ताक्षर से जारी किया जाता है. परंतु इस मिटींग की किसी भी तरह कि जानकारी ग्रामविकास अधीकारी अनिरुद्ध शेन्डे को नही थी. सरपंच गोहने ने अपने पद का दुरूपयोग कर अपने ही हस्ताक्षर से मिटींग का आयोजन किए जाने की जानकारी ग्रामपंचायत सदस्य राजू गभने ने दी.