सिध्दबलि उद्योग के पूर्व कामगारों के रोजगार एवं बकाया की समस्या का निपटारा करें, पूर्व केन्द्रीय गृहराज्यमंत्री अहीर की जिलाधिकारी से मांग.

    Loading

    चंद्रपुर. ताडाली स्थित सिध्दबलि इस्पात लिमि. में 87अन्यायग्रस्त पूर्व कामगारों को अब तक अंतिम वेतन नहीं दिए जाने साथ ही नौकरी में नही लिए जाने से सिध्दबलि प्रबंधन द्वारा किया जाए अन्याय तुरंत दूर करने के लिए साथ ही नियम अनुसार देय बोनस, अंतिम बकाया (एरिअर्स) ग्रैजुईटी एवं अन्य राशि साथ ही रोजगार अविलंब उपलब्ध करे इसके लिए जिला प्रशासन कामगारों के हित के प्रश्न को गंभीर से दखल लेकर सिध्दबलि प्रबंधन को अन्यायग्रस्त पूर्व कामगारों को न्याय दिलाने के लिए बैठक का आयोजन कर उचित निर्देश दे इस बारे में पूर्व केन्द्रीय गृहराज्यमंत्री हंसराज अहीर ने हाल ही में जिलाधिकारी के साथ चर्चा की.

    इस अवसर पर भाजपा किसान मोर्चे के जिलाध्यक्ष राजु घरोटे,धानोरा पिपरी के सरपंच विजय आगरे, ग्रामपंचायत सदस्य विनोद खेवले, उत्तम आमडे, मुन्ना कुशवाह, रमेश सोनटक्के, अमोल झाडे, बागडे सहित अन्यायग्रस्त कामगारों का शिष्टमंडल उपस्थित था.

    वर्ष 2014 में उक्त उद्योग बंद हो गया था. उस समय स्थायी, अस्थायी एवं तकनीकी ऐसे 180 कामगार एवं कर्मचारी कार्यरत थे. कुछ समयावधि के उपरांत उक्त उद्योग पूर्ववत शुरू होने से जिन कामगारों ने कम से कम 7 से 8वर्ष काम किया. ऐसे पुराने और अनुभवी कामगारों को उद्योगों में पूर्ववत लेने की आवश्यकता थी. परंतु कार्य करने के लिए इच्छुक कामगारों को नजरअंदाज परप्रांतीय कामगारों को प्राधान्य से नौकरी पर लेने का कार्य प्रबंधन द्वारा हुआ है. इसके चलते संबंधित अन्यायग्रस्त कामगारों में प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश है. अब भी 87 कामगार न्याय के प्रतीक्षा में है. 

    जिलाधिकारी ने इस गंभीर प्रश्न की उचित दखल लेकर कामगारों को न्याय देने के लिए एवं प्रश्नों का तुरंत निपटारा करने के लिए कामगार आयुक्त, सहायक कामगार आयुक्त, जिला उद्योग केन्द्र एवं पुलिस विभाग सहित सिध्दबलि प्रबंधन की संयुक्त बैठक लेकर इन कामगारों का आर्थिक बकाया देने साथ ही रोजगार संबंधित प्रलंबित प्रश्न सुलझाने के लिए पहल करें ऐसा आग्रह हंसराज अहीर ने किया. 

    इस समय जिलाधिकारी ने इस प्रश्न को तत्काल बैठक का आयोजन कर आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन पूर्व केन्द्रीय गृहराज्यमंत्री अहीर को दिया.