जिले में हवाईअड्डे के लिए प्रक्रिया तेज करें – मुनगंटीवार

  • मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक

चंद्रपुर. जिले के राजुरा तहसील के विहिरगांव और मूर्ति में प्रस्तावित हवाईअड्डे के निर्माण के लिए वनभूमि हस्तांतरण के प्रलंबित प्रस्ताव को मंजूर कर केन्द्र को भेजे ऐसी मांग पूर्व वित्तमंत्री विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने की है. उक्त विमानतल निर्माण की दृष्टि से आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करने के निर्देश मुख्य सचिव संजय कुमार ने संबंधितों को दिए.

मंत्रालय में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में चंद्रपुर जिले में प्रस्तावित ग्रीडफिल्ड विमानतल के संदर्भ में बैठक ली गई. बैठक में विधा. सुधीर मुनगंटीवार ने उक्त विमानतल निर्माण की कार्यावाही शीघ्र पूरा करने की मांग की.प्रस्तावित विमानतल के लिए वनभूमि हस्तांतरण का प्रस्ताव नियमानुसार सरकार को भेजा गया है, वनभूमि के बदले दी जानेवाली सी.ए. भूमि की खरीदी करने की कार्यवाही 70 प्रश पूर्ण हुई है. निजी भूमि 116.48 हे.आर. में से 95.35 हे.आर. भूमि की खरीदी प्रक्रिया पूर्ण हुई है. सातबारा पर फेरफार किया गया है. उक्त शेष भूमि की खरीदी प्रक्रिया शुरू है. प्रस्तावित विमानतल निर्धारित समय में तैयार होने से चंद्रपुर एवं गडचिरोली जिले के विकास के गति मिलेगी. कपास पर आधारित उद्योग एवं अन्य उद्योग यहां आयेगे इसके माध्यम से रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकते है. यह बात ध्यान में रखकर विमानतल स्थापना की कार्यवाही जल्दगति से पूर्ण करने की भूमिका विधा. मुनगंटीवार ने रखी. 

उक्त विमानतल निर्माण की दृष्टि से वनभूमि के हस्तांतरण का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को आगे की कार्यवाही के लिए भेजने के दृष्टि से जल्दगति से कार्यवाही करें साथ ही अन्य आवश्यक बातों पर कार्यावाही करने के निर्देश मुख्य सचिव संजय कुमार ने संबंधितों को दिए है.