Unlock Phase 1

Loading

चंद्रपुर. कोरोना संक्रमण नहीं फैले इसलिए सरकार ने 4 बार लॉकडाउन किया. चौथे लॉकडाउन के दौरान कुछ रियायत देकर जीवन को पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है. इसके तहत 22 मई से जिला अंतर्गत बस सेवा शुरू की गई. किंतु इन बसों को पैसेंजर नहीं मिल पा रहे हैं. जिससे रापनि प्रशासन डीजल तक के पैसे नहीं निकल पा रहा है.

20 बसों का संचालन
रविवार को चंद्रपुर विभाग अंतर्गत राजुरा, चंद्रपुर, वरोरा और चिमूर डिपो से केवल 20 बसों का संचालन किया गया. इनमें चंद्रपुर, गोंडपिपरी, राजुरा , वरोरा, चिमूर, कोरपना, घुग्घुस के लिए बसें चलाई गईं. कुल 20 बसों से 744 यात्रियों ने यात्रा की. 20 बसें 3,724 किमी की दूरी तक दौड़ी. फिलहाल लोगों में जनजागृति के लिए बसों को चलाया जा रहा है. बस स्टैंड पर यात्रियों की सुविधा के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर, हाथ धोने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. सुरक्षा की दृष्टि से बस के चालक-परिचालकों को हैंड सैनिटाइजर, मास्क आदि लगाकर कोरोना से बचाव के सभी उपाय किए जा रहे हैं. फिलहाल अति आवश्यक सेवा वाले और जिन्हें आवश्यक कार्य हैं, वहीं लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. यही कारण है कि एसटी को यात्री नहीं मिल पा रहे हैं.

लॉकडाउन के बाद बढ़ेगी संख्या : पाटिल
लॉकडाउन खत्म होने के बाद बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ने की संभावना चंद्रपुर के विभागीय नियंत्रक राजेंद्रकुमार पाटिल ने व्यक्त की. उन्होंने बताया कि ग्रीष्मकाल के दिनों में बसों का सीजन रहता है. किंतु इस वर्ष महामारी की वजह से सीजन में भारी नुकसान हुआ है. जिले के 4 डिपो अंतर्गत 270 बस सेवा देती हैं. किंतु फिलहाल कम से कम बस चलाई जा रही हैं. यात्रियों की मांग के आधार पर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी. यात्रियों की सुविधा के लिए शाम के समय बसों को सैनिटाइज किया जा रहा है.