दो दिन में शुरू करें सरकारी अस्पताल की डायलिसिस मशीन

  • विधायक किशोर जोरगेवार ने किया सुविधाओ का मुआयना

चंद्रपुर. चंद्रपुर विस क्षेत्र के विधायक किशोर जोरगेवार ने जिला सरकारी अस्पताल का मुआयना कर वहां की सुविधाओं का जायजा लिया. इस दौरान डायलिसीस मशीन पिछले 1 महीने से बंद होने की बात उजागर होने पर मशीन दो दिन में शुरू करने के निर्देश विधायक जोरगेवार ने अस्पताल प्रशासन को दिए है. संबंधित मशीन शुरू होने तक इस बिमारी के मरिजों की जांच क्राईस्ट अस्पताल में करने की सूचना की. 

इस समय सीएस निवृत्ती राठोड, लोकनिर्माण विभाग क्रमांक 2 के उपविभागीय अभियंता राजेश चव्हाण, सहाय्यक अभियंता विवेक अंबुले, यंग चांदा ब्रिगेड के विलास सोमलवार, हरमन जोसेफ आदि उपस्थित थे. 

चंद्रपुर के सरकारी अस्पताल में जिले समेत जिले के बाहर के मरिज यहां उपचार के लिए आते है. परंतु अस्पताल में किडनी की बिमारी डायलिसीस की मशिन पिछले 1 महीने से बंद होने से लोगों को नीजि अस्पताल से जांच कराना पड रहा है. जिससे गरीब मरीजों को आर्थिक संकटों का सामना करना पड हा है. 

अस्पताल में मशीन बंद होने की जानकारी मिलने पश्चात उन्होने सरकारी अस्पताल का जायजा लिया. मुआयना के दौरान मशीन बंद दिखाई देने पर वहां मौजुद अस्पताल प्रशासन के अधिकारीयों से जवाब मांगा तथा दो दिन के भीतर मशीन शुरू करने की सूचना की. बिमारी के मरिजों को निजि अस्पताल भेजने के बजाय क्राईस्ट अस्पताल में उपचार कराने की सलाह देने की सूचना वैद्यकीय अधिकारीयों से की.