Start lalpari of Maharashtra undone

  • वंचित बहुजन आघाडी ने किया डफली बजाओ आंदोलन

Loading

चंद्रपुर. देश भर में फैले कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मार्च से सरकार उपाय योजना कर रही है। लाकडाउन की वजह से लालपरी कही जाने वाली राज्य परिवहन निगम की बसेस बंद कर दी गई थी। किंतु अब नियम और शर्तो के आधार पर जिला अंतर्गत बस सेवा शुरु है। इसलिए यात्रियों की सुविधा के लिए घोषवाक्य पर दौडने वाली लालपरी को पूर्ववत शुरु करने की मांग को लेकर आज वंचित बहुजन आघाडी ने स्थानीय बस स्टैंड के पास डफली बजाओ आंदोलन किया।

 वंचित बहुजन आघाडी के विदर्भ सदस्य राजु झोडे ने कहा कि लाकडाउन काल में कार्यालय, दूकान, होटल, बाजार और भीडभाड इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी और अनलाक प्रक्रिया के दौरान बारी बारी से नियम और शर्तो के आधार पर होटल, दूकान, कार्यालय, बाजार आदि शुरु हो चुके है। किंतु रापनि ने 22 मई से महज जिला अंतर्गत बसेस शुरु की है। इसकी वजह से विशेष रुप से कार्यालयों के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है। बस की कुल सिटिंग क्षमता से आधे पैसेंजर बैठाने की अनुमति दी है।  कोरोना रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग सुरक्षा और नियमों का कडाई से पालन कर रहा है। इसके साथ ही अन्य मार्गो पर भी रापनि की बसेस शुरु करने की मांग वंचित बहुजन आघाडी ने की है। गणेशोत्सव के लिए निजी बस परिवहन की बुकिंग शुरु हो चुकी है। यदि निजी बस सेवा शुरु हो सकती है तो सरकार को लालपरी पूर्ववत करने में क्या बाधा है? 

आज डफली बजाओ आंदोलन कर मुख्यमंत्री से उक्त मांग की है. आंदोलन करने वालों में प्रदेश महासचिव कुशल मेश्राम, विदर्भ सदस्य राजु झोडे, जिलाध्यक्ष डा. प्रवीण गावतुरे, जयदीप खोब्रागडे, धीरज बांबोडे, रुपचंद निमगडे, मिलिंद दुर्गे, लता साव, सुभाष ढोलने, वैशाली साव, ऋचा लोनारे, सोनल वालके, धीरज तेलंग, अविंता उके, कल्पना अलोने, सुभाष थोरात, नेहा मेश्राम, राजु कीर्तक, बंडू ठेंगरे, रमेश ठेंगरे, अशोक पेरकावार, तनुजा रायपुरे, राम जुनघरे, विभा पाटील आदि का समावेश है.