start the city's weekly market; Vegetable vendors demand
File Photo

    Loading

    मूल. किसानों के उत्पादीत खेतीमाल को बाजार मिले इसलिए बंद रखे गए स्थानीय साप्ताहिक बाजारों को शुरू करने की मांग तहसील के किसानों ने की है. 

    सभी ओर अनलाक तो कुछ निर्बंध कम होने के बावजूद अब तक साप्ताहिक बाजार के संदर्भ में लिए गए निर्णय पर जिला प्रशासन से पुर्नविचार करने की अपील सब्जि उत्पादीत किसानेां ने की है. कोरेाना संक्रमण की दृष्टी से प्रशासन ने मूल में हर बुधवार ने भरनेवाला साप्ताहिक बाजार बंद किया है. जिससे सैकडों सब्जियां उत्पादित किसान व्यापारी व अन्य वस्तु विक्रेताओं का आर्थिक नुकसान हो रहा है. 

    कोरेाना के लाकडाऊन में किसान, व्यापारी, ठोक व सामान्य विक्रेता यह बाजार पर निर्भर पर होते है. बंद के चलते आम सब्जि विक्रेता पर आर्थिक संकट आ रहा है. उत्पादित सब्जियों का नुकसान हो रहा है. जिससे किसानों का काफी नुकसान हो रहा है. अब किसानों को इस नुकसान से बचाने की मांग किसानों ने की है. 

    किसानों के खेतमाल को उचीत दाम नह मिलने से उनका आर्थिक नुकसान भरा नही जा सकता. सब्जियों का उपज खर्च नही निकलने से किसानों को नुकसान सहना पड रहा है. साप्ताहिक बाजार के माध्यम से खेत फसलों की बिक्री करने का अवसर प्राप्त होगा. साप्ताहिक बाजार से खेतमाल को भाव मिलने की अपेक्षा किसानों ने व्यक्त की है.  

    सब कुछ शुरू रहने के बाद साप्ताहिक बाजार बंद रखने का क्या कारण है ऐसा सवाल किसानों ने किया है. किसानों के खेतमाल हेतु व आर्थिक लुट रोकने के लिए मूल में हर बुधवार को साप्ताहिक बाजार पहले की तरह शुरू करने की मांग तहसील के किसानेां ने की है.