शहर में फवारणी और फॉगिंग का उपयोग तत्काल शुरू करें अन्यथा आंदोलन

  • अध्यक्ष एवं मुख्याधिकारी को सौपा निवेदन

वरोरा. कोरोना महामारी के पार्श्वभूमि पर शहर में स्वच्छता रखना आवश्यक है अब पुन: बारिश का मौसम शुरू होने से स्वास्थ्य के दृष्टि से शहर के सभी प्रभाग में फवारणी और फोगिंग का उपयोग तत्काल कर शहर के नागरिकों के स्वास्थ्य की समस्या सुलझाना आवश्यक है. इसलिए स्वयं निर्माणकार्य सभापति होते हुए भी सामाजिक दायित्व ध्यान में रखकर छोटूभाई शेख ने मुख्याधिकारी एवं नगर परिषद अध्यक्ष को निवेदन देकर उक्त ज्वलंत समस्या पर ध्यान देने की अपील की.

इस अवसर पर अध्यक्ष अहेतेशाम अली ने संबंधित विभाग के अभियंता और स्वास्थ्य निरीक्षक को बुलाकर उक्त विषय को तत्काल सुलझाने का निर्देश दिए एवं आश्वासन भी दिए. साथ ही अभियंता गेडाम ने उक्त काम शुरू करने की बात कही. इस समय सार्वजनिक निर्माणकार्य सभापति छोटूभाई शेख के अलावा सामाजिक कार्यकर्ता भारत तेल सहित अनेक नगरसेवक कार्यालय में उपस्थित थे.

वरोरा नगर परिषद मार्फत शहर में बारिश के दो महीने बीतने के बाद भी सभी प्रभाग में कीटनाशक फवारणी नहीं होने से कीटनाशक जंतू एवं मच्छरों की तादाद बढ गई है. इसके चलते अनेक नागरिक बीमार पड़ रहे है. शहर के सभी प्रभाग पूर्णत: कीटनाशक औषधि की फवारणी नहीं होने से शहर के सभी प्रभाग में बड़े पैमाने पर डेंगू टायफाईड, मलेरिया रोगियों में वृध्दि होकर अनेक अस्पताल में उनका उपचार शुरू है. तीन दिन के भीतर वरोरा शहर के सम्पर्ण प्रभाग में फवारणी शुरू की जाए, साथ ही आवश्यकता अनुसार फोगिंग मशीन का उपयोग किया जाए और गड्ढे में जमा पानी में मलेरिया ऑईल एवं अन्य दवाईयां डालने की मांग छोटूभाई ने निवेदन में की है. उक्त समस्या तीन दिन के भीतर सुलझाये अन्यथा चौथे दिन संबंधित विभाग के कार्यालय का ताला लगाकर आंदोलन किया जाएगा ऐसी चेतावनी छोटूभाई शेख ने दिया है.