Notice to Minister Vijay Vadettivar in passport application case

  • सावली में पालकमंत्री ने की कोरोना की समीक्षा
  • सावली में स्थापित होगा म.गांधी का पुतला

सावली तहसील में कोरोना बीमारी के संदर्भ में अब तक की गई उपाययोजना सकारात्मक है, मात्र संस्थात्मक अलगीकरण करते हुए नागरिकों को प्राथमिक सुविधा साथ ही उन्हें अकेलापन ना लगे इसका पूरा ध्यान करने के नर्दिेश पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने दिए.

बैठक में मूल उपविभागीय अधिकारी महादेव खेडकर, नगराध्यक्ष विलास यासलवार, सभापति विजय कोरेवार, तहसीलदार पुष्पलता कुंभरे, गटविकास अधिकारी अमोल भोसले, वैद्यकीय अधीक्षक डा. मडावी, तहसील स्वास्थ्य अधिकारी डा. मनोहर मडावी, पुलिस निरीक्षक राठोड, उपविभागीय अभियंता सी.बी. कटरे, दिनेश चिरूनवार आदि की उपस्थिति थी.

वडेट्टीवार ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में स्वयं के घर में गृह अलगीकरण रखना संभव नहीं है ऐसे समय बाहर से आनेवाले नागरिकों को संस्थात्मक अलगीकरण में रखते हुए आवश्यक प्राथमिक आवश्यकता पूर्ण होगी इस ओर ध्यान दें, साथ ही नागरिकों ने भी कोरोना बीमारी से उनका एवं परिवार का रक्षण करने के लिए स्थानीय प्रशासन को नर्णिय लिए जाने से के कारण संस्थात्मक अलगीकरण किये जाने से समझना होगा.

इस समय स्वास्थ्य विभाग ने तहसील के कोरोना संदर्भ में उपाययोजना का ब्यूरा प्रस्तुत किया. सावली तहसील में संस्थात्मक अलगीकरण, गृह अलगीकरण वाले नागरिकों की जानकारी दी गई. तहसील में अब तक संदग्धि 59  लोगों के स्वैब जांच की गई. सभी रिपोर्ट निगेटीव आयी है. तहसील में अब तक बाहर से आये सभी नागरिकों को दर्ज किया है. ग्रामस्तर पर सरपंच एवं आशा वर्कर के मार्फत इसके लिए मदद लिए जाने की जानकारी स्वाथ्स्थ्य यंत्रणा ने पालकमंत्री को दी.

इस समय सार्वजनिक नर्मिाणकार्य विभाग के कामकाज की समीक्षा ली गई. सार्वजनिक नर्मिाणकार्य विभाग मार्फत तहसील में शुरू रास्ते के खडीकरण के बारे में समीक्षा की. तहसील में लगभग 35 मजबूतीकरण के काम प्रलंबित है. यह तत्काल पूर्ण करने के नर्दिेश पालकमंत्री ने दिए.

तहसील में मवेशियों की चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के नर्दिेश दिए. नगर पंचायत अंतर्गत आनेवाले काम, प्रलंबित प्रारूप, घनकचरा प्रबंधन, प्रलंबित सभागार का काम इस ओर ध्यान आकर्षित किया.

अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी का 150 वां जयंती वर्ष है. सावली में महात्मा गांधी के आगमन की स्मृति में यहा उनका भव्य पुतला स्थापित करने की उन्होने जानकारी दी. सावली क्षेत्र में कुछ विकास कार्यों के लिए जिला नियोजन अंतर्गत उपलब्ध कर दी गई निधि से शैक्षणिक सुविधा उपलब्ध करने का काम करें. इसके लिए स्कूल के वॉल कंपाऊंड नर्मिाणकार्य को मंजूर किया गया. वडेट्टीवार ने प्रलंबित कार्यों को गति देने का आवाहन किया.