FIR
File Photo

    • सरपंच ने की दोनों के दोनों के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग

    शंकरपुर: चिमूर तहसील के अंतिम छोर पर स्थित मासल मदनापुर जिला परिषद क्षेत्र के महादवाडी गट ग्राम पंचायत के 2 चपरासी ने कर वसूली की राशि में हेराफेरी का मामला प्रकाश में आया है. सरपंच ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर राशि वसूल करने की मांग की है.

    हाल ही में ग्रामपंचायत चुनाव में भोजराज कामडी के पैनल ने बाजी मारते हुए बहुमत हासिल कर महादवाडी ग्रापं पर कब्जा किया. भोजराज कामडी 7 सदस्यीय महादवाडी ग्रापं के सरपंच है. महादवाडी में नये पैनल के सत्ता संभालने के कुछ दिनों बाद ही ग्रापं पंचायत द्वारा कर वसूल किए राशि में 2 चपरासियों द्वारा हेराफेरी करने का मामला उजागर हुआ.

    करवसूली में गृहकर, बिजली बिल आदि के संबंध में 16 मार्च की शिकायत के आधार पर पंचायत समिति चिमूर के विस्तार अधिकारी गुंतीवार ने 17 मार्च को जांच की. जांच में पाया कि  सिध्दार्थ रामटेके और जनार्धन भागडे ने कुल 42,679 रुपए वसूल किए. किंतु सचिव के आदेशानुसार महज 7,000 रुपए बैंक में जमा किए है. बाकी के 35,679 रुपए की वसूली में दोनो ने हेराफेरी की. जांच में पाया कि  सिध्दार्थ रामटेके ने 15924 और जनार्धन भागडे ने 19,755 रुपए की राशि हडप की है.

      गृहकर बिजली बिल, पानी बिल वसूली की राशि हडपने की जानकारी मिलते ही सरपंच भोजराज कामडी ने मामले में शामिल दोनों कर्मचारियों के खिलाफ तुरंत अपराध दर्ज कर हडप की गई राशि दोनों से वसूल करने की मांग की है. यह मांग करने वालों में सरपचं समेत ग्रापं सदस्य चरणदास दडमल, मंजुषा लोगडे, प्रियंका राउत, वैशाली गुरनुले आदि आदि का समावेश है.