जलसेवा रथ ने बुझाई जलसंकटग्रस्त नागरिकों की प्यास

  • यंग चांदा ब्रिगेड द्वारा जलापुर्ती व्यवस्था

Loading

चंद्रपुर. हरवर्ष की तरह इस वर्ष भी मनपा के नियोजन अभाव के चलते इरई बांध में उचीत जलभंडारण होने के बावजुद शहर के अधक्तिर परिसर में जलसंकट समस्या नर्मिाण हुई है. जलसंकट के लिए नागरिकों को दरट्ठदर भटकना पड रहा है. नागरिकों की जलसंकट समस्या को देखते हुए यंग चांदा ब्रिगेट के माध्यम से विधायक जोरगेवार की सुचना पर जलसेवा रथ शुरू कर जलसंकट परिसर में जलापुर्ती की जा रही है.

जलसेवा रथ का उद्धाटन विधायक किशोर जोरगेवार के हाथों किया गया. इस समय यंग चांदा ब्रिगेड के राजु जोशी, वंदना हातगावकर, प्रतिक शिवणकर, सुर्या अडबले, सलिम शेख आदि उपस्थित थे. धुपकाले के चलते शहर के कई वार्ड में दो से तीन दिन में नल को जलापुर्ती की जा रही है. चंद्रपुर जिले के पारा 45 डग्रिी के पार जाने के पश्चात नागरिकों को पाणी के लिए दरट्ठदर भटकना पड रहा है. यंग चांदा ब्रिगेड की ओर से शुरू किए गए. जल सेवा रथ से नागरिकों को राहत मिल रही है.

कोरोना के चलते सोशल डस्टिंन्सिंग का पालन करते हुए यंग चांदा ब्रिगेड ने टैंकर के बजाय पाणी टैंक का इस्तेमाल किया जा रहा है. रथ पर दिए गए संपर्क क्रमांक पर संपर्क करने का आवाहन किया है.

चंद्रपुर में नर्मिाण हुई मानवनर्मिति जलसंकट समस्या को देखते हुए उसपर उपाययोजना करते हुए यंग चांदा ब्रिगेड की सामाजिक संस्था की पाणी की टैंक में मनपा से पानी देने की मांग की थी. परंतु इस मांग की ओर मनपा ने अनदेखी करते हुए पाणी खरिदकर लेने की सुचना की थी. तब से यंग चांदा ब्रिगेड मनपा की ओर से पानी खरिदकर जलसंकटग्रस्त परिसर में नर्ि‍शुल्क जलापुर्ती की जा रही है.