पुलिस पर हमला करनेवालों को बक्शा नही जायेगा – गृहमंत्री देशमुख

  • महात्मा ज्योतिबा फुले जन स्वास्थ सेवा योजना का लाभ ले

Loading

चंद्रपुर. कोरोना संक्रमण के पार्श्वभुमीपर कोरोना संदर्भ में जिले के परिस्थिति, कानुन व सुव्यवस्था तथा सभी विभागों के कामकाज का जायजा लेने हेतु राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख का चंद्रपुर जिले में आगमन हुआ. जिलाधिश कार्यालय के नियोजन भवन में कोरोना की स्थिति के संदर्भ में सभी विभागों के अधिकारीयेां के साथ बैठक की गयी. कोरोना संक्रमण व लाकडाऊन तथा अन्य समय पर पुलिस कर्मीयों पर कर रहे हमलावरों को बक्शा नही जाने की जानकारी नियोजन भवन में आयोजित पत्रपरिषद में दी. इस संदर्भ में पुलिस विभाग से जानकारी ली जायेगी. साथ राज्य सरकार के महात्मा ज्योतीबी फुले जन स्वास्थ सेवा योजना का लाभ अधिक से अधिक नागरिकेां को लेने का आवाहन गृहमंत्री अनिल देशमुख ने किया है.   

सर्वप्रथम गृहमंत्री अनिल देशमुख का शहर में आगमन होने पर राकां के पदाधिकारीयों ने शासकिय रेस्टहाऊस में पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया. उसके पश्चात जिलाधिश कार्यालय के नियोजन भवन में विभीन्न विभागों के अधिकारीयों की बैठक में सहभागी हुए. 

बैठक में गृहमंत्री अनिल देशमुख समेत महापौर राखी कंचर्लावार, जिलाधिश डा. कुणाल खेमनार, एसपी डा. महेश्वर रेड्डी, सीईओ राहुल कर्डिले, सांसद बालु धानोरकर, विधायक किशोर जोरगेवार, सुधीर मुनगंटीवार, सुभाष धोटे, प्रतिभा धानोरकर आदि उपस्थित थे. 

पत्रपरिषद में गृहमंत्री देशमुख ने अबतक जिले में 27 केसेस पाए जाने की जानकारी दी. लाकडाऊन में छुट दिए जाने के पश्चात नागरिकों का आवागमन बढा. जिससे कोरेाना संक्रमीत नागरिक अधिक पाए जा रहे है. 11 लाख 79 नागरिक बाहरी राज्य में भेजे गए. आनेवाले समय में परस्थितिि पर नियंत्रण पाना हो तो अधिक सावधानी बरतने का आवाहन किया. राज्य के 3 हजार पुलिस कर्मी संक्रमीत है जिनमें से 30 पुलिस कर्मीयों के मृत्यु होने की जानकारी दी. इस हेतु 55 से अधिक आयु के कर्मीयों को पुलिस स्टेशन में डुयटी दिए जाने की जानकारी दी. इस दौरान उन्होने जिला प्रशासन के उचीत नियोजन की सराहना की. साथ ही लाकडाऊन के दौरान तथा रेत तस्कर, शराब तस्करेा की ओर से पुलिस पर हमले किए जा रहे जो राज्य सरकार कदापी सहा नही जाने की जानकारी दी. जानकारी लेकर हमलावरों पर उचीत कार्रवाई कीए जाने का आश्वासन दिया. 

उन्होने राज्य सरकार द्वारा महात्मा ज्योतीबा फुले जन स्वास्थ योजना का लाभ दिलाने का महत्वपुर्ण नर्णिय लिए जाने की जानकारी देते हुए योजना के तहत कुल 15 अस्पतालों में चद्रपुर जिले के सभी नागरिकों को निशुल्क उपचार दिया जा रहा है. योजना अंतर्गत 996 उपचार व प्रधानमंत्री जन स्वास्थ योजना अंतर्गत 1209 उपचार किए जा रहे है. योजना के अंतर्गत 85 प्रश जनसंख्या का समावेश है. राज्य के नागरिक इस योजना के तहत 996 उपचार पध्दती का लाभ 31 जुलाई 2020 तक लिए जाने की जानकारी दी. योजना संदर्भ में अधिक जानकारी के लिए 155388 अथवा 18002332200 पर संपर्क करने का आवाहन गृहमंत्री देशमुख ने किया. 

शासकीय अस्पताल के लिए आरक्षित 134 उपचारों में से प्रत्यारोपन शल्यक्रिया व बहिरेपन का उपचार को छोडकर सभी 120 उपचार नियुक्त निजि अस्पताल में 31 जुलाई 2020 तक मान्यता प्राप्त दरों में किए जाने की जानकारी दी. 

योजना के लाभ हेतु निवासी प्रमाणपत्र, वैध पिली, केशरी, सफेद राशन कार्ड, तहसीलदार प्रमाणपत्र इनमे से 1 वैध प्रमाणपत्र माना जायेगा. आधारकार्ड, शासनप्राप्त फोटो पहचानपत्र अत्यावश्यक रहेगा. जिले के सरकारी अस्पताल तथा चिमुर, कोरपना, मुल, वरोरा के सरकारी अस्पतालों में यह उपचार किया जायेगा. तथा नियुक्त निजि अस्पतालों में इस योजना का लाभ लिया जा सकता है.