Tribals will be able to build houses in the forest area

Loading

ब्रम्हपुरी: आदिवासी महिला के भूमि संबंधित कागजातों पर प्रशासनिक चूक को दूर कर उसके साथ न्याय करने की मांग को लेकर क्रांतिवीर नारायणसिंह उईके, आदिवासी विकास समिति ब्रम्हपुरी की ओर से आज सोमवार 25 जनवरी को ब्रम्हपुरी तहसील कार्यालय पर ताला लगाने की चेतावनी दी गई है.

प्राप्त जानकारी ब्रम्हपुरी के भवानी वार्ड में रहनेवाली आदिवासी महिला रंजना नरेंद्र सलामे की गांधीनगर में गट नंबर 436 बटे 1 भूमि है. रंजना सलामे ने सितंबर माह में सातबारा निकाला था.. सातबारा पर आदिवासी अहस्तांतरणीय पंजीयन का उल्लेख नहीं था.जबकि इससे पूर्व सातबारा पर आदिवासी अहस्तांतरणीय का पंजीयन उपलब्ध था. इसके चलते उन्होने इस बारे में तहसीलदार ब्रम्हपुरी के पास सातबारा पर आदिवासी अहस्तांतरणीय पंजीयन पूर्ववत करने के संदर्भ में 9 सितंबर 2020 को आवेदन किया.

उनके आवेदन के तहत ब्रम्हपुरी के तलाठी सपाटे ने अपनी रिपोर्ट नायब तहसीलदार शिंदे को सुपुर्द कर दी जिसमें उन्होने प्रशासनिक प्रक्रिया में चूक होने का इंगित किया था परंतु नायब तहसीलार ने उक्त मामले में किसी का ध्यान नहीं दिया. उक्त महिला ने क्रांतिवीर नारायण सिंह उईके आदिवासी विकास समिति ब्रम्हपुरी के पास अपना दुखड़ा रोया.. इस पर समिति ने तहसीलदार ब्रम्हपुरी, उपविभागीय अधिकारी को निवेदन सौपकर विनंती की कि प्रशासनिक चूक के चलते अहस्तांतरणीय पंजीयन का उल्लेख छूट गया है इसे पूर्ववत कर महिला के साथ न्याय करें. उपविभागीय अधिकारी ने इस संदर्भ में तहसीलार को जांच कर मामले का निपटारा करने के आदेश दिए. इस बारे में समय समय पर नायब तहसीलदार शिंदे से इस संदर्भ में चर्चा की गई.

पिछले तीन महीने से लगातार चक्करें काटने के बाद भी मसला नहीं सुलझ पाने के कारण आखिरकार क्रांतिवीर नारायणसिंह उईके आदिवासी विकास समिति ब्रम्हपुरी की ओर से 25 जनवरी को ब्रम्हपुरी तहसील कार्यालय को ताला लगाने की चेतावनी आदिवासी समिति के अध्यक्ष सूरज सयाम, सचिव सरजू उईके ने उपविभागीय अधिकारी एवं पुलिस प्रशासन को दी है..