अमृत के लिए खोदे गए गड्ढों से परेशानी, बदहाल नजर आ रहा है शहर

  • गड्ढे नहीं बुझाये जाने से दुर्घटनाओं का खतरा

Loading

चंद्रपुर. शहर में पिछले कई वर्षों से अमृत योजना की पाईप लाईन का काम कछुआ गति से शुरू है. शहर के विभिन्न स्थानों पर खोदे गए गड्ढों के कारण जहां एक ओर शहर की तस्वीर बदहाली का नजारा पेश कर रही है वहीं दुर्घटनाओं की संभावना प्रबल हो गई है.अमृत योजना के ठेकेदार को यह गड्ढे बुझाने चाहिए थे परंतु उसने खोदे गए गड्ढे बुझाने का काम पेटी ठेकेदार को दिए जाने से शहर की यह बदहाल स्थिति हो गई है.

ठेकेदार का काम है गड्ढे बुझाना

पानी की टंकी से प्रत्येक वार्डों में पाईप लाईन डालकर नलयोजना के माध्यम से जलापूर्ति होती है. शहर की महत्वाकांक्षी अमृत योजना के तहत शहर में पाईप लाईन डालने का काम ठेकेदार को सौपा गया था. ठेकेदार ने अच्छी खासी सड़कों को खोदकर उसमें पाईप लाईन तो डाल दी परंतु गड्ढे नहीं बुझाये जिससे लोगों को आवागमन में दिक्कतें पेश आ रही है. इस बारे में संबंधित अधिकारियों से शिकायत की गई तो ठेकेदार के पास काफी काम होने का कारण बताकर संबंधित अधिकारी ने ठेकेदार का पक्ष लेने का प्रयास किया.

नाली के चलते परेशानी

रामनगर परिसर के विदर्भ हाऊसिंग कालोनी में रेव्हेन्यू कालोनी और जिला स्टेडियम को जोडनेवाले रास्ते पर अमृत योजना के काम के लिए रास्ते के किनारे नाली खोदी गई. परंतु संबंधित ठेकेदार ने नाली नहीं बुझायी.जिसके चलते रास्ते पर निर्माण गड्ढे अब लोगों की परेशानी का सबब बन गए है. इस समस्या पर शहर अभियंता जानबूछकर उदासीन बने हुए है.

पार्टी कार्यकर्ताओं को पेटी कॉन्ट्रैक्ट

अमृत योजना के ठेकेदार द्वारा रास्ते पर जहां पाईप लाईन डाली है वहां के गड्ढों को बुझाने का काम संबंधित प्रभाग के पार्षद की अनुशंसा पर संबंधित राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं को पेटी कान्ट्रैक्ट दिया गया है.पार्षद के नजदीकी होने से गड्ढों को बुझाने की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. मनपा प्रशासन इस गंभीर समस्या पर ध्यान दें ऐसी मांग स्थानीय नागरिकों द्वारा की जा रही है. इस समय विदर्भ हाऊसिंग सोसायटी में अमृत योजना के ठेकेदार ने गड्ढे खोद दिए और पिछले कई दिनों काम बंद पड़ा होने से स्थानीय नागरिकों में गड्ढों को लेकर काफी रोष है.