Notice to Minister Vijay Vadettivar in passport application case

  • राजस्व एवं पंचायत समिति विभाग में रिक्त पदों का ग्रहण

ब्रम्हपुरी. ब्रम्हपुरी राजस्व विभाग में मंजूर 47 पदों में से केवल 25 पद भरे गए है। लगभग महत्वपूर्ण पद रिक्त होने से कोरोना महामारी के  इस दौर में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को काफी दौड़धूप करनी पड़ रही है। पालकमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में स्वास्थ्य, राजस्व और पंचायत समिति विभाग में रिक्त पदों का ग्रहण लगा हुआ है।

ब्रम्हपुरी राजस्व विभाग में कुल 47 मंजूर पद है जिसमें से केवल 25  पद भरे गए है। इसमें से 2  नायब तहसीलदार, वरिष्ठ लिपिक के 3 पद रिक्त है। लिपिक, टाईपिस्ट के 11 पद रिक्त है। जबकि चपरासी के 6 पद रिक्त है। दो नायब तहसीलदार में से एक नायब तहसीलदार गत तीन चार माह से अवकाश पर है। इसके चलते प्राकृतिक आपदा साथ ही कोरोना महामारी के इस दौर में राजस्व विभाग को संभालने में अधिकारियों को काफी मशक्कत करनी पड रही है।पंचायत समिति का कार्यभार भी प्रभारी के कंधों पर

ब्रम्हपुरी पंचायत समिति के खंड विकास अधिकारी कुछ माह पूर्व सेवानिवृत्त हुए है तब से उक्त पद का कार्यभार नागभीड़ के खंड विकास अधिकारी संभाल रहे है। साथ ही गटशिक्षणाधिकारी भी प्रभारी है। काफी दिनों से उक्त पद भी रिक्त है। कुल पंचायत समिति का कार्यभार प्रभारी के कंधों पर है शैक्षणिक विभाग का भी कार्यभार प्रभारी ही संभाल रहे है।