डूबने से दो की मौत, गडचादूर, सावली में घटी घटनाएं

Loading

गडचांदूर/सावली. जिले में दो अलग अलग घटनाओं में डूबने से दो लोगों की मौत हो गई. इसमें गडचांदूर में एक छात्र की और सावली में एक सीआरपीएफ के लिए चयनित हुए युवक की मौत हो गई. यह दोनों घटनाएं शनिवार 1 अगस्त को हुई.

गड‍‍चांदूर संवाददाता अनुसार एक ही स्कूल के छह छात्र कोरोना के कारण स्कूलों को छूट्टी होने से सभी ने फोटो सेशन करने के लिए गडचांदूर से 10 किमी दूरी पर मोटरसाईकिल से लिंगनडोह एरिया में जंगल में स्थित नाले पर गए थे. उन्होने अपनी मोटरसाईकिल गोवरीगुडा गांव में रख दी और पैदल ही नाले पर गए थे. जिसमें शोभिक राधेश्वर प्रसाद 18 नाम छात्र अपने कपडे उतारकर नाले में मुंह हाथ धोने के लिए उतरा परंतु पानी का बहाव ज्यादा होने से वह गहरे पानी में चला गया. जिससे शेष बच्चे घबरा गए और एक छात्र ने दौड़ते हुए गांव पहुंचकर गांव के लोगों को घटना की जानकारी दी.

गांव वासी दौड़े हुए नाले पर पहुंचे. परंतु तब बहुत देर हो चुकी थी. शोभिक की डूबने से मौत हो चुकी थी. गांववालों ने उसे पानी में ढूंढकर बाहर निकाला. पुलिस को इसकी सूचना दी गई. पुलिस ने पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए ग्रामीण अस्पताल रवाना किया. बताया जाता है कि शोभिक 11 वीं उत्तीर्ण होकर 12 वी कक्षा में गया था. कोरोना के चलते कालेज बंद होने से उसके सहपाठियों ने जंगल में जाकर मौज मस्ती का प्लान बनाया परंतु उनके साथ यह हादसा हो गया.

सीआरपीएफ के लिए चयनित युवक की मौत
सावली के गौतम वसंत वनकर 29 की आसोलामेंढा नहर में डूबने मौत हो गई. युवक का हाल ही में सीआरपीएफ में चयन हुआ था. आसोला नहर शहर से होकर जाती है हाल ही में किसानों को पानी की किल्लत होने से मुख्य नहर में आसोलामेंढा तालाब का पानी छोड़ा गया था. नहाने के लिए युवक पानी में उतरा था परंतु तैरना नहीं जान पाने के कारण उसकी डूबने से मौत हो गई. उसने जनवरी फरवरी में सीआरपीएफ भरती के लिए परीक्षा दी थी जिसमें सफल हुआ था परंतु कोरोना के चलते वह ज्वाईन नहीं हो पाया था. युवक की अचानक मौत होने से शहर में शोक की लहर फैल गई.