दो नाबालिग लड़कियों ने की आत्महत्या

  • एक ही दिन में 3 लोगों ने दी जान

चंद्रपुर/सिंदेवाही. जिले में अलग अलग तहसीलों में 3 लोगों ने अपने जीवन का अंत कर लिया. आत्महत्या करनेवालों में दो नाबालिग लड़कियों का समावेश है.आमतौर पर किसान आत्महत्याओं की घटनाएं अक्सर सुनने को मिलती है परंतु कोरोना और इसके लिए किए गए लॉकडाऊन के बाद से सामान्य लोगों द्वारा आत्महत्या का प्रमाण काफी बढ गया है.

दो नाबालिग लडकियों के आत्महत्या के मामले ब्रम्हपुरी और सिंदेवाही के है. ब्रम्हपुरी के हनुमान नगर में अपने बुआ के पास रहेंकर पढाई कर रही 17 वर्षीय लड़की ने स्वयं को जला डाला. दूसरी घटना सिंदेवाही तहसील के गूंजेवाही की है जहां एक युवती ने कुएं में कुदकर जान दे दी.

ब्रम्हपुरी के हनुमान नगर में अपने बुआ के पास रहेकर शिक्षण हासिल करनेवाली युवती ने आज मंगलवार को सुबह 9 बजे अपने आप को आग के हवाले कर दिया. मृतका नंदिनी भगवान तांबे 17 नागपुर जिले के भिवापुर तहसील के सोमनाला की निवासी थी. उक्त युवती पढाई के लिए अपने बुआ के पास मात्र एक महीने पूर्व ही आयी थी. उसने यहां एक महाविद्यालय में कक्षा 11 वीं में प्रवेश लिया था. उसकी बुआ जब पानी भरने के लिए घर से बाहर निकली. युवती ने स्वयं को जला डाला. उसने आत्महत्या क्यो इसका उत्तर नहीं मिल पाया है. पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया है. जांच की जा रही है.

सिंदेवाही में तहसील से 18 किमी दूरी पर स्थित गुंजेवाही में 14वर्षीय लक्ष्मी जगन गुरनुले 14 ने कुएं में कुदकर जान दे दी. मृतक लक्ष्मी 11 अक्टूबर से घर से गायब थी. उसके परिजन उसकी खोज कर रहे थे.आज मंगलवार की सुबह 6 बजे गांव के अंबिका नगर में एक कुएं में उसका शव मिला. पुलिस ने घटना का पंचनामा कर शव ग्रामीण अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा आगे की जांच पुलिस निरीक्षक निशिकांत रामटेके के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक नेरकर कर रहे है.

घुग्घुस परिसर में चंद्रपुर के एक युवक की लाश फांसी पर लटकी मिली. मंगलवार की दोपहर चंद्रपुर के भिवापुर वार्ड निवासी विलास गुरनूले ने घुग्घुस एसीसी मार्ग पर जंगली झाडीयों में एक पेड को रस्सी से फांसी लगा ली. इसकी जानकारी पुलिस को मिलते ही पुलिस हवालदार मंगेश निरंजने व देवेंद्र बनकर ने घटनास्थल पहुचकर पंचनामा किया. पुलिस को घटनास्थल से पहचानपत्र मिलने से मृतक ही शिनाख्त हुई. संबंधित व्यक्ति को पोस्टमार्टम हेतु चंद्रपुर सरकारी अस्पताल भेजा गया. घुग्घुस पुलिस ने मर्ग दाखिल किया है. आत्महत्या की वजह का पता नही चल पाया है.