WCL के क्वार्टरों में अनाधिकृतों का कब्जा

  • बिजली बिल के रुप में वेकोलि को लाखों की चपत

Loading

चंद्रपुर. वेकोलि बल्लारपुर क्षेत्र अंतर्गत सास्ती, गोवरी, बल्लारपुर, विरुर कालोनी में बहुत से क्वार्टरों में अनाधिकृत लोगों ने कब्जा कर रखा है। इसकी वजह से वेकोलि को प्रतिमाह 9 लाख रुपए का बिजली बिल अदा करना पड रहा है जिससे वेकोलि को प्रतिमाह लाखों की चपत बैठ रही है।

वेकोलि में पिछले तीन वर्षो में लगभग 20 से 30 प्र.श. कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए है। किंतु वेकोलि में नई भरती नहीं की गई। जो कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए उनमें से अधिकांश लोगों ने कंपनी का क्वार्टर खाली न कर गैरकानूनी तरीके से क्वार्टर में कब्जा कर रखा है। वेकोलि के क्वार्टरों को वेकोलि की ओर से बिजली, पानी की आपूर्ति की जाती है। अनाधिकृत रुप से निवास कर रहे लोग क्वार्टरों की बिजली का उपयोग करते है जिससे वेकोलि को लाखों की चपत बैठ रही है। यह क्वार्टर वेकोलि कर्मचारियों को आवंटित करने की मांग श्रमिक संगठना के नेताओं ने की है।

इस संबंध में वेकोलि सूत्रों ने कहा कि जो लोग अनाधिकृत रुप से निवास कर रहे है उन्हे कानूनी नोटीस भेजा है। कोरोना वायरस की वजह से फिलहाल आगे की कार्रवाई थमी है। जल्द ही अनाधिकृत रुप से निवास करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।