corona
File: PTI Photo

    Loading

    • सांसद बालू धानोरकर की पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार से मांग

    चंद्रपुर: कोरोना संक्रमण बड़े तेजी से बढ रहा है. दूसरी लहर में बड़े पैमाने पर मृत्यु का आंकडा बढ रहा है जो कि काफी चिंता का विषय है. बढती मरीजों की संख्या को देखते हुए उपलब्ध स्वास्थ्य सेवा कम पड़ रही है. जिले में बड़े पैमाने पर उद्योग है. उनकी मदद से सामाजिक दायित्व निधि के माध्यम से जिले की स्वास्थ्य सुविधा अधिक सक्षम करने के लिए कोरोना में इस फंड का उपयोग करें साथ ही प्रत्येक ग्रामीण अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांन्ट स्थापित करें ऐसी जनहितकारी मांग सांसद बालू धानोरकर ने पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार से की. इस मांग पर दखल लेकर पालकमंत्री ने तत्काल जिलाधिकारी को आदेश दिए.

    आज जिलाधिकारी कार्यालय में पालकमंत्री ने समीक्षा बैठक ली. इसमें सभी विभाग के प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे. साथ ही कांग्रेस के शहर अध्यक्ष रामू तिवारी, कांग्रेस के जिला ग्रामीण अध्यक्ष प्रकाश देवतले की भी उपस्थिति थी.

    कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने काफी भयावह रूप ले लिय है मरीजों की संख्या तेजी से बढ रही है. परिस्थिति नियंत्रण के बाहर जाने से पूर्व चंद्रपुर जिला प्रशासन समय पर ही आक्सीजन और वेंटीलेटर्स बेड की संख्या बढना अत्यावश्यक है. रेमिडीसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता भी पर्याप्त प्रमाण में हो राज्य सरकार के साथ जिले में उद्योग एवं वेकालि की ओर से सामाजिक दायित्व निधि के माध्यम से जिले की स्वास्थ्य यंत्रणा अधिक मजबूत करना जरूरी है इसके साथ ही केन्द्र और राज्य सरकार के सहायता से ऑक्सजीन आपूर्ति की जा रही है परंतु आगामी समय में चंद्रपुर जिले में भी प्रत्येक तहसील में ग्रामीण अस्पताल में स्वतंत्र ऑक्सीजन प्लांन्ट स्थापित करें ऐसी जनहितकारी मांग सांसद बालू धानोरकर ने की.

    जिले में तहसील स्तर पर कोरोना मरीजों को ग्रामीण अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, ग्रामीण क्षेत्र के निजी अस्पताल में उपचार हो जिससे चंद्रपुर के सामान्य अस्पताल एवं अन्य अस्पतालों में बोझ कम होगा और सभी स्थानों पर तुरंत ऑक्सीजन एवं वेंटीलेटर बेडस की व्यवस्था तुरंत हो, सेवानिवृत्त वैद्यकीय अधिकारी, कर्मचारी की सेवा लेकर आंगनवाडी सेविका, वैद्यकीय महाविद्यालय के विद्यार्थी की मदद ले जिससे परिस्थिति नियंत्रण में आयेगी ऐसा सुझाव सांसद बालू धानोरकर ने दिया है.