Vankoli of the district, to take care of doctors of Cement Company Hospital - MP Dhanorkar

जिले समेत देश भर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ रहा है।

  • प्रस्तावित एक हजार बेड वाले हास्पिटल में पूर्ण बेड आक्सीजन एवं आईसीयू हो
  • सांसद धानोरकर की जिलाधीश, एसपी, अधिष्ठाता के साथ बैठक

चंद्रपुर. जिले समेत देश भर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ रहा है। बाधितों की तुलना में उपचार के लिए बेड की कमी पड रही है इसलिए वेकोलि के लालपेठ स्थित एरिया हास्पिटल, धोपटाला एरिया हास्पिटल, घुग्घुस स्थित राजीव रतन हास्पिटल के साथ विश्वस्तरीय सीमेंट कंपनी के अंबुजा, मानिकगढ, अल्ट्राटेक,  एसीसी, बल्लारपुर पेपर मिल के विशेषज्ञ चिकित्सक एवं नर्सो की सेवा ले और आवश्यकता पडने पर इन हास्पिटलों में कोविड के मरीजों के उपचार, साथ ही पालकमंत्री द्वारा घोषित एक हजार बेड के अस्पताल में शतप्रतिशत बेड ऑक्सीजन एवं आईसीयू सुविधा वाले बेड होने चाहिए। परिस्थिति नियंत्रण में लाने के लिए मरीजों को उत्कृष्ट उपचार के लिए हरसंभव प्रयास का आहवान सांसद बालू धानोरकर ने जिलाधिकारी अजय गुल्हाने से किया।

इस अवसर पर विधायकद्वय सुभाष धोटे, प्रतिभा धानोरकर, जिलाधिकारी अजय गुल्हाने, पुलिस अधीक्षक अरविंद सालवे, अधिष्ठाता डा. मोरे, चंद्रपुर शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रामू तिवारी, कांग्रेस नेता विनोद दत्तात्रय, अशोक मत्ते आदि उपस्थित थे।

सांसद धानोरकर ने निर्देश दिए कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के एमबीबीएस चिकित्सकों की सेवा ले, स्वास्थ्य विभाग में परिचारिकाओं की बढती मांग को देखते हुए तत्काल 100 परिचारिकाओं की नियुक्त करने का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजे, रोगियों से आर्थिक लूट रोकने के लिए एक पथक का गठन करें जो निगरानी रखे। प्रस्तावित 1000बेड का जो अस्पताल है उसमें 450 बेड महिला अस्पताल, 400 सैनिक स्कूल, वरोरा में 50, पोंभूर्णा में 50 एवं ब्रम्हपुरी में 50 ऐसे सभी स्थानों पर ऑक्सीजन एवं आईसीयू बेड रखे जाये।

इसी तरह जनता कर्फ्यू में पुलिस विभाग के माध्यम से वाहनों के कागजात की जांच हो रही है। राज्य में साढे तीन हजार से अधिक पुलिस अधिकारी कर्मचारी कोरोना बाधित है 200 से अधिक पुलिस अधिकारी कर्मचारी की मौत हो चुकी है सैकड़ों कर्मचारी कोरोना से गंभीर है। इसलिए पुलिस विभाग पर भी बड़ा खतरा निर्माण हो गया है।

इसी तरह एमबीबीएस के द्वितीय, तृतीय एवं अंतिम वर्ष के विद्यार्थी को असिस्टन्ट डॉक्टर के रूप में आवश्यक स्थानों पर सेवा में ले, कोरोना बाधितों के रिश्तेदारों को मरीजों की जानकारी मिलने के लिए सूचना केन्द्र का टेलिफोन बिगड़ा होने से रिश्तेदारों को असुविधा हो रही है। इस पर तुरंत ध्यान दें, सेंट्रल मॉनिटरिंग सिस्टिम लगाकर समुपदेशक नियुक्त करें, शासकीय अस्पताल में कुल 121 डॉक्टर कार्यान्वित है। इसमें प्रत्यक्ष में कितने डॉक्टर सेवा दे रहे है कितने डॉक्टर सेवा नहीं दे रहे, सेवा दे रहे डॉक्टर कहां सेवा दे रहे है इसका लेखाजोखा सांसद बालू धानोरकर ने चंद्रपुर वैद्यकीय महाविद्यालय के अधिष्ठाता डा. मोरे से मांगा। प्रत्येक अस्पताल के सामने सूचना फलक लगाने के निर्देश दिए। साथ ही रेमडीसीवर इंजेक्शन शासकीय दर से उपलब्ध करने के निर्देश दिए।

विधायक सुभाष धोटे ने चंद्रपुर शहर में जिले में आनेवाले कोरोना मरीजों के कारण तनाव बढ रहा है इसे कम करने के लिए तहसील स्थान पर ऑक्सीजन एवं वेटिलेटर की व्यवस्था तुरंत करने के निर्देश दिए।

विधायक प्रतिभा धानोरकर ने मरीजों के रिश्तेदारों को मरीज की जानकारी मिलने के लिए विभाग स्थापित करने का सुझाव दिया.