Vidarbha Konkan Grameen Bank Bhagwan Bharosa, Farmer for No Deuse Certificate, Customers are cutting rounds

Loading

भिसी. विदर्भ कोंकगण ग्रामीण बैंक शाखा भिसी 26 मई से भगवान भरोसे चल रही है. क्योंकि जहां 4 कर्मचारियों की आवश्यकता है वहां महज दो कर्मचारी डेपुटेशन पर है. कैशियर के रुप में घनश्याम सुर्यवंशी और चपरासी मुन अपने अधिकार क्षेत्र के काम कर रहे है. किंतु इसका खामियाजा ग्राहकों को भुगतना पड रहा है. जैसा कि नो ड्यूज प्रमाणपत्र के लिए ग्राहकों को बैंक के चक्कर काटना पड रहा है.

मैनेजर एम.आर. बडोदकर को 26 मई को अचानक लकवा मार गया. जिससे वे नागपुर में उपचार करा रहे है. अक्टूबर 2019 में एबीएम आमटे सेवानिवृत्त हो गये और यह पद तब से रक्ति पडा है. कोरोना काल में कुछ कर्मचारियों ने अपनी सुविधा के लिए अनुसार स्थानीय शाखा में ड्यूटी लगा ली. इस प्रकार कैशियर श्वेता फुलझेले 11 मार्च से नागपुर के खामला शाखा में अपनी सेवा दे रही है. इस प्रकार भिसी शाखा भगवान भरोसे चल रही है. जिसमें चपरासी मून, कैशियर सुर्यवंशी और बैंक बाय कुंदन सेवा दे रहे है.

किसानों के खेती का सीजन शुरु है यह लोग कर्ज वापसी, सोसायटी भरना, नये कर्ज के काम में लगे है. इसके लिए नो ड्यूज प्रमाणपत्र की आवश्यकता होती है. इसके लिए किसान बैंकों के चक्कर काट रहे है. किंतु शाखा भिसी के लिए आरओ कार्यालय की ओर से किसी पद की पर्यायी व्यवस्था न करने से किसान और ग्राहकों के महत्वपूर्ण कार्य अटके पडे है.