Water tank showing historical, geographical and cultural importance of the city

अमृत जलापूर्ति योजना अंतर्गत शहर में निर्मित नई वाटर टैंक सौंदर्य का प्रतीक बनी है।

Loading

चंद्रपुर. अमृत जलापूर्ति योजना अंतर्गत शहर में निर्मित नई वाटर टैंक सौंदर्य का प्रतीक बनी है। शहर को जलापूर्ति करने वाली टंकियों को महानगर पालिका के जलापूर्ति विभाग ने पारंपारिक पध्दति से रंगरोगन न कर बेहतरीन कलाकृतियों से वाटर टैंकोंको रंगा है। टंकी की कलाकृतियों चंद्रपुर शहर की एतिहासिक, भौगोलिक और सांस्कृतिक महत्व दर्शाता है। इन्हे देखने वालों की आंखे नहीं हटती है।

आगामी 5 दशक चंद्रपुर शहर के नागरिकों को की जाने वाली जलापूर्ति को ध्यान में रखकर केंद्र सरकार, राज्य सरकार और महानगर पालिका की अगुवाई में अमृत अभियान अंतर्गत आटोमैटिक जलापूर्ति योजना के लिए पानी की टंकियों का निर्माण किया गया है। चंद्रपुर शहर में नई पाइप लाइन का जाल बिछाया जा रहा है शहर के विविध परिसर में पानी की टंकियों का निर्माण किया गया है।

केंद्र सरकार के ‘स्वच्छ भारत मिशन’ 2011 अंतर्गत चंद्रपुर शहर महानगर पालिका लगतार कार्य कर रही है। स्वच्छता प्रतियोगिता में चंद्रपुर शहर ने उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है। आने वाली पीढी को जिले का इतिहास, शहर की भौगोलिक स्थित और सांस्कृतिक महत्व समझाने की दृष्टि से मनपा ने शहर के कायाकल्प का बीडा उठाया है। वाटर टैंक में बनाई गई कलाकृतिया, संदेश की सुंदरता को देखकर आंखें नहीं हटती है।