नक्सलियों ने जारी की लापता जवान की तस्वीर, परिजनों की अपील- दें वीडियो क्लिप

    बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर (Bijapur Attack) में बीते शनिवार हुए नक्सली हमले के बाद से सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के एक जवान राकेश्वर सिंह मनहास (CRPF Jawan Rakeshwar Singh) लापता थे। अब नक्सलियों ने लापता जवान की तस्वीर जारी कर कब्जे में होने की पुष्टि की है। साथ ही भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) की तरफ से प्रेस नोट जारी कर हमले की जिम्मेदारी लेते हुए बयान में कहा गया है कि सरकार मध्यस्थों का ऐलान करें तो वो जवान को उन्हें सौंप देंगे। 

    रिपोर्ट के अनुसार नक्सलियों की ओर से तस्वीर जारी कर दावा किया गया है कि जवान सुरक्षित है। जारी किए फोटो में जवान एक झोपड़ी में बैठे नजर आ रहे हैं, उनके आसपास कोई और नजर नहीं आ रहा। परिजनों का अंदेशा है कि कहीं नक्सली ने कोई पुरानी तस्‍वीर तो जारी नहीं कर दी है? लापता जवान के परिवारवालों ने नक्सलियों से राकेश्वर का वीडियो या कोई ऑडियो क्लिप जारी करने की अपील की है। 

    22 जवान हुए थे शहीद 

    बता दें कि बीजापुर के तर्रेम थाना क्षेत्र में बीते 3 अप्रैल को सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़ हुई थी। इस हमले में 22 जवान शहीद हो गए जबकि  31 जवान घायल हुए थे। इनमें से 1 राकेश्वर सिंह लापता थे। सर्च ऑपरेशन चलाकर लापता जवान की तलाश की जा रही है। हालांकि, जवान को छुड़ाने को लेकर नक्सलियों से बात किए जाने की चर्चा जारी है।