naxal

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के एक जवान की हत्या कर दी । बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पदेदा गांव के करीब सुरक्षा बलों ने आरक्षक मल्लु राम सूर्यवंशी (38) का शव बरामद किया है।

सूर्यवंशी पिछले एक सप्ताह से लापता था। अधिकारियों ने बताया कि सूर्यवंशी की हत्या की सूचना के बाद पुलिस दल को घटनास्थल भेजा गया था। सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से एक पर्चा भी बरामद किया है। जिसमें नक्सलियों के गंगालूर एरिया कमेटी ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि सूर्यवंशी राज्य के बिलासपुर जिले का निवासी था। वह छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की 17 वीं बटालियन में तैनात था।

वह सशस्त्र बल की जिस कंपनी में तैनात था वह कंपनी क्षेत्र में पुलिस शिविर का निर्माण समेत अन्य कार्य करती है। अधिकारियों ने बताया कि सूर्यवंशी पिछले सप्ताह अपने शिविर से लापता हो गया था। पुलिस दल लगातार उसकी खोज कर रहा था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों की खोज में पुलिस दल रवाना किया गया है। उन्होंने बताया कि बीजापुर जिले में पिछले लगभग एक माह के दौरान नक्सलियों ने तीन पुलिसकर्मियों, एक वन अधिकारी और चार ग्रामीणों की हत्या की है।