डीएम रणबीर शर्मा (Photo Credits-ANI Twitter)
डीएम रणबीर शर्मा (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के थप्पड़मार डीएम रणबीर शर्मा (Ranbir Sharma) के खिलाफ राज्य की बघेल सरकार ने अब एक्शन लिया है।  बताना चाहते हैं कि सूरजपुर (Surajpur) के कलेक्टर रणबीर शर्मा को पद से हटाने के निर्देश राज्य की कांग्रेस सरकार ने दे दिए हैं।  दरअसल डीएम का हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल (Viral) हुआ था जिसमें वे एक युवक के साथ बदसलूकी करते हुए नजर आए थे।  

    बता दें कि डीएम द्वारा युवक को थप्पड़ मारने का वीडियो वायरल होने के बाद हर तरफ से तीखी प्रतिक्रिया सामने आयी।  सरकार पर लगातार एक्शन लेने का दबाब बढ़ गया था। आईएएस एसोसिएशन ने भी शर्मा के इस रवैये का विरोध किया था। साथ ही कहा था कि डीएम का व्यवहार बुनियादी शिष्टाचार  के विरुद्ध है।

    छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह बेहद दुखद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं।

    सीएम बघेल का ट्वीट-

    सीएम ने आगे लिखा कि किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है। इस घटना से क्षुब्ध हूँ। मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूँ।

    वहीं अब सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के बाद अब गौरव कुमार सिंह को जिले का नया डीएम सरकार ने बनाया है।