Cobra officer injured in IED blast dies
Representational Pic

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले (Naxal-affected Sukma district) में बारूदी सुरंग में विस्फोट की घटना में घायल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) के अधिकारी की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में रविवार को बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करने के दौरान सीआरपीएफ की कोबरा 208 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार घायल हो गए थे। रायपुर के अस्पताल में इलाज के दौरान कुमार की मृत्यु हो गई।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के दल को किस्टाराम क्षेत्र में गस्त के लिए रवाना किया गया था। दल के कर्मी जब क्षेत्र में थे तब उन्हें वहां बारूदी सुरंग होने की जानकारी मिली। बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करते समय उसमें विस्फोट हो गया। इस घटना में कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्होंने बताया कि घायल अधिकारी को जंगल से बाहर निकालने के बाद बेहतर इलाज के लिए रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान रात लगभग एक बजे उनकी मृत्यु हो गई।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों (Naxal-Affected Areas) में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन (Cobra Battalion) को तैनात किया गया है। इससे पहले बीते 28 नवंबर को जिले के चिंतलनार क्षेत्र में बारूदी सुरंग में विस्फोट की घटना में कोबरा बटालियन (Cobra Battalion) का ही एक अधिकारी शहीद हो गया था तथा नौ अन्य जवान घायल हो गए थे।(एजेंसी)