In Britain, the government imposed travel restrictions after the new form of the growing corona virus, these four countries were included in the list

    रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कोरोना (Corona Virus)का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। गुरुवार राज्य स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के आकड़ो के अनुसार, राज्य में कोरोना का विस्फोट हो गया है। पहली बार राज्य में एक दिन में 15,256 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 105 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 5,01,200 तक5 पहुंच गई है, साथ ही अभी तक 5442 लोगों की मौत भी हो चुकी है। 

    स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अभी तक कुल 3,74,289 लोग कोरोना से ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिनमें 9643 लोग आज ही डिस्चार्ज हुए हैं। अभी राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या करीब 121769 हैं। देश के पांच सबसे ज्यादा सक्रिय मामलों की सूची में प्रथम पांच में छत्तीसगढ़ बना हुआ है। 

    राज्य के सबसे बड़े अस्पताल में लाशों के ढेर 

    छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से हालात कितने ख़राब हैं इसका अंदाज इसी सकता है कि, राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल डॉ. आंबेडकर अस्पताल में लाशों को रखने के लिए जगह नहीं बची हुई है। मुर्दा घर में लाशों को ऐसे रखने की नौबत आगई है, जैसे बोरियों का ढेर लगतें हैं। इसी के साथ शमशानों पर भी चिता जलाने के लिए वेटिंग शुरू हैं। 

    राज्य के चार सबसे बड़े शहरों में स्थिति बेहद गंभीर 

    राज्य के तीन सबसे बड़े शहर राजधानी रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और राजनंदगांव में स्थिति बेहद गंभीर है। कुल मामलों का 50 प्रतिशत मामले इन्हीं चार जिलों से हैं। जिनमें सबसे ज्यादा ख़राब हालात राजधानी रायपुर की है। गुरुवार को शहर से 3438 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 60 लोगों की मौत हुई हैं। सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि, जिस अनुपात में लोग संक्रमित होरहे हैं उस अनुपात में ठीक नहीं हो रहे हैं।