Long-term exposure to air pollution increases the risk of death from corona: study

Loading

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की पत्नी समेत 438 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की बुधवार को पुष्टि हुई। राज्य में अभी तक 13498 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में आज 269 लोगों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि आज 438 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई।

इनमें रायपुर जिले से 154, राजनांदगांव से 55, रायगढ़ से 41, दुर्ग से 29, बस्तर से 26, सुकमा से 19, बिलासपुर से 17, नारायणपुर से 14, जशपुर से 13, कोरबा से 11, बलौदाबाजार और सूरजपुर से 10-10, जांजगीर-चांपा से नौ, महासमुंद से छह, बालोद और कांकेर से पांच-पांच, धमतरी, बेमेतरा और अन्य राज्य से तीन-तीन, बीजापुर से दो तथा गरियाबंद, मुंगेली और सरगुजा से एक-एक मरीज शामिल हैं। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की पत्नी वीणा सिंह भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं।

रमन सिंह ने ट्वीट किया है, ‘‘मेरी धर्मपत्नी वीणा सिंह की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती कर रहे हैं। मैं और मेरे परिवार के अन्य सदस्य भी पृथक-वास में रहते हुए जांच कराएंगे। आपसे भी अनुरोध है जो भी हमारे संपर्क में आया हो वो भी पृथक-वास में रहे और अपनी जांच कराए।”

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में संक्रमण से आज पांच लोगों की मौत हुई है। अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 3,94,141 नमूनों की जांच की गई है। इनमें 13,498 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अभी तक 9508 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है। 3881 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि संक्रमण से 109 लोगों की मौत हुई है।