Four children died due to lightning in Chhattisgarh

    जशपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर जिले में आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से चार बच्चों (Children) की मौत (Death) हो गई है। जशपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि, जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पहाड़ टोली गांव में सोमवार को बिजली गिरने से चार बच्चों राजकुमारी (चार वर्ष), अनुज (पांच वर्ष), सुंदरी (चार वर्ष) और आकाश (सात वर्ष) की मौत हो गई है।

    पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि पहाड़ टोली गांव के चार बच्चे खेलते हुए घर से खेत की तरफ निकले थे। जब देर तक बच्चे घर नहीं लौटे तब उनके परिजन ने उनकी खोज शुरू की। इस दौरान क्षेत्र में गरज चमक के साथ तेज बारिश भी शुरू हो गई थी। उन्होंने बताया कि परिजन जब देर शाम खेत के करीब बांध के किनारे पहुंचे तब उन्होंने राजकुमारी और अनुज का शव देखा। दो बच्चे लापता थे। बच्चों की मौत बिजली गिरने से हुई थी।

    पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के पुलिस दल रवाना किया गया। पुलिस दल ने ग्रामीणों की मदद से लापता बच्चों की खोज शुरू की। आज सुबह दोनों बच्चों सुंदरी और आकाश का शव बांध से बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में जानकारी मिली है कि बच्चों का की मृत्यु बिजली गिरने से हुई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।