Naxalites blow up vehicle in Chhattisgarh, two villagers injured

Loading

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने मंगलवार को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एक वाहन को उड़ा दिया। इस घटना में दो ग्रामीण घायल हो गए हैं। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बासागुड़ा और तर्रेम गांव के मध्य राजपेंटा गांव के करीब नक्सलियों ने सुबह टाटा सूमो वाहन को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ा दिया। इस घटना में वाहन मालिक मोहम्मद इकबाल अंसारी और मोटर मैकेनिक बलराम प्रधान घायल हो गए। अधिकारियों के अनुसार पुलिस को जानकारी मिली कि अंसारी का ट्रक तर्रेम गांव के करीब खराब हो गया था।

उसे सुधरवाने के लिए वह मोटर मैकेनिक प्रधान को लेकर तर्रेम की ओर जा रहे थे। उन्होंने बताया कि वाहन जब राजपेंटा गांव के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर वाहन को उड़ा दिया। इस घटना में अंसारी और प्रधान घायल हो गए। विस्फोट से वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल को मौके पर रवाना किया गया तथा घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस को आशंका है कि नक्सलियों ने पुलिस वाहन को निशाना बनाने के लिए बारूदी सुरंग लगाई थी लेकिन उन्होंने नागरिकों के वाहन को उड़ा दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।(एजेंसी)