naxal

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी है। बस्तर जिले के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने शनिवार को बताया कि जिले के नगरनार थानाक्षेत्र के गुमालवाड़ा गांव में नक्सलियों ने ग्रामीण बुदरा नाग की हत्या कर दी है।

सुंदरराज ने बताया कि पुलिस को जानकार मिली है कि शुक्रवार रात लगभग एक दर्जन लोग नाग के गांव पहुंचे और उन्होंने उसे घर से निकाला एवं कुल्हाड़ी से वार कर उसे मार डाला।

पुलिस के अनुसार घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर वहां से फरार हो गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार सुबह जब पुलिस को घटना की जानकरी मिली तब गांव के लिए पुलिस दल रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस को आशंका है कि छत्तीसगढ़—उड़ीसा सीमा पर सक्रिय नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है लेकिन अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चला है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर नक्सलियों की खोज में पुलिस दल रवाना किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में नक्सली घटनाओं में अब तक 42 नागरिकों की मृत्यु हुई है। बस्तर क्षेत्र में सात जिले हैं। वहीं अकेले सितंबर माह में ही सात में से चार जिलों में 11 लोगों की जानें गई है। (एजेंसी)