arrest

बीजापुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित (Naxalite Affected) बीजापुर (Bijapur) जिले में पुलिस ने एक इनामी महिला नक्सली समेत तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पेद्दागेलुर गरियामेट्टा पहाड़ी नाला के करीब सुरक्षाबलों ने मिलिशिया सदस्य मुचाकी भीमा (20), मीडियम लखमा (22) और प्लाटून नंबर 10 की सदस्य माड़वी भीमे (23) को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, माड़वी भीमे पर दो लाख रुपए का इनाम है। उन्होंने बताया कि बासागुड़ा थाने से मंगलवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन, जिला बल, डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। बल जोनागुड़ा, पूवर्ती और पेद्दागेलूर गांव की ओर रवाना हुआ था।

 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अभियान के दौरान बुधवार को सुरक्षा बलों ने पेद्दागेलुर गरियामेट्टा पहाड़ी नाला के करीब घेराबंदी कर तीन नक्सलियों को पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि नक्सलियों के कब्जे से टिफिन बम, डेटोनेटरर्स, बिजली का तार, बैटरी, माओवादी वर्दी, पिट्ठू, एयरगन छर्रा, नक्सली साहित्य और अन्य सामान बरामद किया गया है। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने पूछताछ में जानकारी दी है कि वह पुलिस दल को नुकसान पहुंचाने के लिए मार्ग में बम लगाने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। (एजेंसी)