T-S-Singhdeo
Credit: GOOGLE

    रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister T S Singhdeo) समेत मंत्रिमंडल के दो सदस्यों (Two Cabinet Members) के कोरोना वायरस से संक्रमित (Corona Virus Infected) होने की पुष्टि हुई है। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल (Revenue Minister Jaisingh Agrawal) ने ट्वीट करके अपने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी दी है। 

    सिंहदेव ने बताया, ”आप सभी को सूचित करना चाहता हूं कि मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब तक इसके कोई गंभीर लक्षण दिखाई नहीं दे रहे। लेकिन नियमानुसार मैं सेल्फ आइसोलेशन (स्व पृथक-वास) का पालन कर रहा हूँ। इसके साथ ही आप सभी से आग्रह है कि विगत दिनों में जो भी मेरे सीधे संपर्क में रहे हैं वो किसी भी प्रकार के लक्षण दिखाई देने पर अपनी कोरोना संक्रमण की जांच कराएं तथा स्वयं को और दूसरों को सुरक्षित रखें।”

    वहीं मंत्री अग्रवाल ने ट्वीट किया है, ”मेरे कोरोना रैपिड एंजीटन टेस्ट का परिणाम पॉज़िटिव आया है। आपसे निवेदन है कि अगर पिछले 14 दिनों के दरमियान आप मेरे संपर्क में आए हों तो टेस्ट करवा लें, उससे पहले तुरंत क्वारंटाइन (पृथकवास) हो जाएँ। साथ ही आपसे अपील है कि अधिक भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। मास्क लगाएं और हाथ धोते रहें।” 

    गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। इससे पहले पिछले सप्ताह कांग्रेस के विधायक समेत दो विधायकों के संक्रमित होने की भी पुष्टि हुई थी। राज्य में रविवार तक 3,14,320 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

    वहीं 3,07,642 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं। राज्य में 2820 मरीज उपचाराधीन हैं। जबकि संक्रमण से 3858 लोगों की मौत हुई है। (एजेंसी)