kundru

    रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) से एक बड़ी ही ह्रदय विदारक खबर आ रही है। दरअसल छत्तीसगढ़ के कुंदरू (Kundru) गांव में हैंडपंप (Handpump) ना होने की वजह से यहाँ के गांव के लोग नाले का पानी पीने के लिए अब मजबूर हैं। वहीं प्रशासन अब भी इसकी अनदेखी कर रहा है।

    क्या है घटना:

    दरअसल छत्तीसगढ़ में गाँव है कुंदरू जहाँ अभी तक प्रशासन द्वारा लोगों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है। यहाँ नल तो छोड़िये लोग हैंडपंप के न होने से नाले का पानी पीने के लिए अब मजबूर हैं हो चुके हैं। लेकिन प्रशासन अब भी अपनी कुम्भकर्णी नींद से उठ नहीं पा रहा है।

    क्या है प्रशासन का कहना:

    इधर इस मुद्दे पर बलरामपुर की जिला पंचायत सीईओ का कहना था कि कुंदरू गाँव में एक टीम को इलाके में साफ पानी पीने की व्यवस्था बनाने के लिए तुरंत ही भेजा गया है, ताकि वहां के लोगों को पानी मिल सके और लोग साफ पानी पीएं, नहीं तो वे बीमार पड़ने लगेंगे।

    अगर ख़बरों की माने तो बलरामपुर ज़िले के कुंदरू गांव में पानी की कमी लोग इस तरह से जूझ रहे हैं कि अब उन्हें  बहते नाले का गंदा पानी भी पीना पड़ रहा है। वहीँ इस पर ज़िला पंचायत CEO ने कहा, कि “क्षेत्र में पेयजल के लिए कुंआ सबसे ज्यादा ठीक है। अगर लोग कुंआ चाहते हैं तो ज़िला स्तरीय टीम भेजकर उन्हें इसके लिए स्वीकृति भी दे दी दी जाएगी।”