District Magistrate reviewed the meeting, given the increasing number of infected people
File Photo

Loading

नवी मुंबई. कोविड-19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मरीज के लिए मनपा क्षेत्र में किस अस्पताल में बेड उपलब्ध है. इसकी जानकारी देने के लिए मनपा ने ‘कोविड-19 डेस्क बोर्ड’ सेवा शुरू की है. जहां पर बेड की उपलब्धता के बारे में मनपा क्षेत्र के नागरिक वेबसाइट htt:/nmmccovid19.in/ पर क्लिक करके जानकारी हासिल कर सकेंगे.

मनपा आयुक्त अण्णा साहेब मिसाल की संकल्पना से ‘कोविड-19 डेस्क बोर्ड’ सेवा शुरू की गई है. जिसके द्वारा मनवा क्षेत्र के नागरिकों को कोविड-19 सेंटर व अस्पताल की बेड की क्षमता व वहां पर हो रहे बेड के इस्तेमाल की संख्या के बारे में सारी जानकारी एक क्लिक पर मिलेगी.

3 श्रेणी में उपचार की व्यवस्था 

कोविड-19 के लक्षण वाले मरीजों के उपचार के लिए मनपा के द्वारा 3 श्रेणी में व्यवस्था की गई है. इस व्यवस्था के तहत निम्न लक्षण वाले मरीजों के लिए मनपा के द्वारा 11 कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं. वहीं कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए मरीजों के लिए 7 डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर शुरू किए गए हैं. जबकि कोविड-19 के तीव्र लक्षण वाले मरीजों के लिए 8 डेडीकेटेड कोविड अस्पताल बनाई गई है. जिसकी सारी जानकारी मनपा के ‘डेस्क बोर्ड’ से नागरिक आसानी से हासिल कर सकते हैं.

हेल्पलाइन डेस्क बोर्ड फॉर सिटीजन

 कोविड-19 के अलावा अन्य मरीजों के लिए उनके द्वारा स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जा रही हैं.जिसके बारे में जानकारी के लिए मनपा के द्वारा ‘हेल्पलाइन डेस्क बोर्ड फॉर सिटीजन’ नामक सेवा शुरू की गई है.  ‘हेल्पलाइन डेस्क बोर्ड’ की जानकारी मनपा के वेबसाइट www.nmmc.gov.in पर उपलब्ध कराई गई है. जिस पर क्लिक करके नागरिक मनपा के स्वास्थ्य विभाग से संबंधित अधिकारियों का संपर्क नंबर आसानी से हासिल सकते हैं और उपचार के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए उनसे संपर्क कर सकते हैं.